Top
Home > Archived > सोमवार को पता चलेगा किसकी होगी साइकिल

सोमवार को पता चलेगा किसकी होगी साइकिल

सोमवार को पता चलेगा किसकी होगी साइकिल


नई दिल्ली|
पिछले एक महीने से समाजवादी पाटी में चले आ रहे विवाद पर आज चुनाव आयोग के सामने सुनवाई के दौरान मुलायम सिंह यादव झुक गए। सूत्रों से हवाले से खबर है कि आयोग के सामने मुलायम ने माना कि वह पार्टी के मार्गदर्शक हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि इसके बाद अब पार्टी में कोई विवाद नहीं है और यह पूरी तरह से आंतरिक मामला है। मुलायम के अचानक इस यू-टर्न के बाद अखिलेश का दावा आयोग के सामने मजबूत हो गया है। फिलहाल चुनाव आयोग ने इस मामले में सुनवाई पूरी कर ली है और फैसला सुरक्षित रख लिया है।

असली हकदार मुलायम
सुनवाई के बाद मुलायम गुट के एक वकील गौरी नेवलेकर ने कहा कि आयोग को उनकी ओर से बताया गया कि मुलायम सिंह यादव पार्टी के अध्यक्ष हैं और वही इसके सर्वोच्च नेता है। इसलिए पार्टी के नाम और चुनाव चिन्ह के असली हकदार वही हैं। मुलायम गुट के वकीलों का नेतृत्व मोहन पारासरण और हरिहरन कर रहे थे।

हमारा दावा मजबूत
अखिलेश गुट के वकील कपिल सिब्बल ने लगभग पांच घंटे तक चली सुनवाई के बाद संवाददाताओं को बताया कि सुनवाई पूरी हो गई है और इस पर चुनाव आयोग ने अपना फैसला सुरक्षा रख लिया है। आयोग सोमवार को अपना निर्णय देगा। सुनवाई के दौरान अखिलेश गुट ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी के 90 प्रतिशत से अधिक सांसद, विधायक और पदाधिकारी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ हैं इसलिए पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह 'साइकिल' उन्हें ही मिलना चाहिए।

Updated : 2017-01-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top