Top
Home > Archived > टीटी नगर स्टेडियम में किया आयोजन, प्रदेश में आज से आनन्द ही आनन्द

टीटी नगर स्टेडियम में किया आयोजन, प्रदेश में आज से आनन्द ही आनन्द

रघुवीर तिवारी/भोपाल। मध्यप्रदेश सरकार का प्रदेश की जनता के जीवन में खुशहाली लाने का नया प्रयोग आनंदम आज से अपना कामकाज शुरू कर जनता के जीवन में आनंद का संचार करेगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में आनंद विभाग का गठन किया है, जिसके तहत पहली बार पूरे प्रदेश में आनंदम जनता के बीच जाकर जीवन के तनाव से मुक्ति का मार्ग प्रशस्त करेंगे।

आज सभी जिलों में आनंदम अपने कार्यक्रमों द्वारा सरकारी कर्मचारी और जनता में आनंद का संचार करेंगे। शासन के निर्देशानुसार प्रदेश के सभी जिलों में 14 जनवरी को प्रात: साढ़े 10 बजे आनन्दम कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। भोपाल में यह कार्यक्रम स्थानीय टी.टी. नगर स्टेडियम में आयोजित किया गया है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे। इस कार्यक्रम से मुख्यमंत्री के संबोधन का सीधा प्रसारण प्रदेश के सभी जिलों में देखने के लिए जिला मुख्यालयों पर एलईडी लगाकर सीधे प्रसारण की व्यवस्था की गई है।

समाज में एक-दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखने और समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी के बोध को जागृत करने के लिए प्रत्येक जिला मुख्यालय पर आनन्दम केन्द्र की व्यवस्था की जा रही हैं। आनन्दम कार्यक्रम के अन्तर्गत गरीब व जरूरतमंद लोगों को उनकी जरूरत की वस्तुएं उपलब्ध कराई जाएंगी।

आनन्दम केन्द्रों में ये वस्तुएं समाज के सम्पन्न व सक्षम लोगों द्वारा उपलब्ध कराई जाएंंगी। इन आनन्दम केन्द्रों में जाकर सम्पन्न लोग उन वस्तुओं को रख सकेंगे जो कि उनके घरों में अनुपयोगी है, लेकिन गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए अत्यंत उपयोगी है। इस व्यवस्था को सफल बनाने के लिए जन-प्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं एवं नागरिकों से अपील की गई है कि वे अपने घरों की ऐसी अनुपयोगी वस्तुएं जो कि कमजोर वर्ग के अन्य लोगों के उपयोग में आ सकती है, उन्हें अपने निकटतम आनंदम केन्द्र में जमा कराएंं।

Updated : 2017-01-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top