Home > Archived > नगरोदय अभियान में जिलाधीश व एसपी ने दिव्यांगों को दी ट्राईसाइकिलें

नगरोदय अभियान में जिलाधीश व एसपी ने दिव्यांगों को दी ट्राईसाइकिलें

नगरोदय अभियान में जिलाधीश व एसपी ने दिव्यांगों को दी ट्राईसाइकिलें
X


आलमपुर।
नगर परिषद आलमपुर द्वारा आज गुरुबार को नगरोदय अभियान के तहत दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलों का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप से भिण्ड जिलाधीश डॉ. इलैया टी राजा तथा पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह उपस्थित हुए। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलें वितरित की। ट्राईसाइकिलों को प्राप्त करते ही दिव्यांगजनों के चेहरे पर खुशी की लहर दौड़ गई।
नगरोदय अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में भिण्ड जिलाधीश डॉ. इलैया टी राजा ने कहा कि गरीब निशक्तजनों के लिए शासन द्वारा विभिन्न तरह की योजनाएं संचालित हंै। गरीब नि:शक्तजन नगर परिषद कार्यालय में अपना पंजीयन करा कर शासन की इन योजनाओं का लाभ लें। उन्होंने कहा कि नगरोदय अभियान के तहत आज दिव्यांगों को ट्राईसाइकिलें वितरित की गई है। यदि कोई दिव्यांग ट्राईसाइकिल लेने से रह गया हो तो वह नगर परिषद कार्यालय में पंजीयन करा कर ट्राईसाइकिल प्राप्त कर सकता है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार कारीगरी करने वाले लोगों के लिए कर्मकार योजना संचालित है। कारीगरी करने वाले लोग शासन की इस योजना का लाभ लें। उन्होंने कहा कि ऐसे पात्र व्यक्ति पेंशन, बीपीएल आदि के नाम सर्वे में छूट गए हैं उनके आवेदन प्राप्त कर कर शासन की योजनाओं का लाभ दिया जाएगा। गरीब लोगों को दुकान खोलने के लिए भी नगर परिषद के माध्यम से बैंक से ऋण से मिल जाता है। इस योजना का भी गरीब लोग लाभ ले सकते है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान के तहत शौचालयों का निर्माण कराया जा रहा है। नगर का प्रत्येक व्यक्ति अपने घर में शौचालय बनबाएं। क्योंकि बाहर शौच के लिए जाने से तरह तरह की बीमारियां फैलती है।
पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह कुशवाह ने इस अवसर पर कहा कि नगरोदय अभियान का मुख्य उद्देश्य शासन की योजनाओं का लाभ गरीबों तक पहुंचाना है। गरीब तबके के लोग शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ लें। नगर परिषद आलमपुर द्वारा नगरोदय अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में लहार एसडीएम एलके पाण्डेय, एसडीओपी अनुराग बंसल, नायव तहसीलदार, आरआई शुक्ला सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे। इसके अलावा नगर के लोग भी भारी तादाद में कार्यक्रम में उपस्थित थे।

Updated : 2017-01-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top