Top
Home > Archived > नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण में घर-घर जा रहे हैं दल

नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण में घर-घर जा रहे हैं दल

नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण में घर-घर जा रहे हैं दल
X

अभियान का लिया जा रहा है जायजा

भिण्ड|
राज्य सरकार के माध्यम से प्रदेश में संचालित किए जा रहे नगरोदय अभियान के द्वितीय चरण के अंतर्गत जिला प्रशासन एवं नगरीय निकायों द्वारा नियुक्त दल घर-घर जा रहे है। साथ ही शासन की जनहितैषी योजनाओं के क्रियान्वयन की हकीकत के अलावा योजनाओं का लाभ देने की दिशा में कार्रवाईयों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। जिले की 11 नगरीय निकायों के क्षेत्र में द्वितीय चरण का अभियान 15 जनवरी तक आयोजित होगा।
नर्मदा घाटी विकास राज्यमंत्री लालसिंह आर्य द्वारा जिले की नगरीय निकाय गोहद एवं मौ के क्षेत्र में नगरोदय अभियान के अंतर्गत वार्डों में आयोजित कार्यक्रम के दौरान अभियान की बारीकियों से अवगत कराया गया। साथ ही मौ सर्किट हाउस पर नगरीय निकाय के क्षेत्र में नियुक्त किए गए दलों को निकाय क्षेत्र के नागरिकों को प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का इन्द्राज निर्धारित प्रपत्रों में करने के निर्देश दिए जा चुके है। जिसके क्रम में नगरीय निकाय मौ के सीएमओ दिनेश श्रीवास्तव द्वारा नगरीय क्षेत्र में नागरिकों को योजनाओं की जानकारी प्रदान करने की दिशा में कार्रवाई प्रतिदिन की जा रही है। जिसके अंतर्गत दल वार्डों में भ्रमण कर योजनाओं का लाभ दिलाने की दिशा में पहल कर रहे है। साथ ही वार्डवासियों के आवेदन लेने की कार्रवाई संपादित कर रहे है।
जिलाधीश डॉ. इलैया राजा टी द्वारा जिले की 11 नगरीय निकाय के क्षेत्र में नगरोदय अभियान के अंतर्गत द्वितीय चरण में नियुक्त दलों के माध्यम से की जा रही कार्रवाईयों की समीक्षा विभागीय अधिकारियों की बैठक में की जाकर सीएमओ नगरीय निकाय को निर्देश दिए है कि नगरोदय अभियान में दलों के माध्यम से विभिन्न गतिविधियों का संपादन किया जाए। साथ ही निर्धारित प्रपत्रों में वार्ड वासियों को जानकारी का संकलन होना चाहिए। इस दिशा में किसी भी प्रकार की अनियमितता दल द्वारा नहीं बरती जाए। साथ ही द्वितीय चरण का संपादन नगरीय निकाय के वार्डों के अंतर्गत निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार किया जाए।
आयुक्त खाद्य फैज अहमद नगरोदय अभियान की हकीकत जानेंगे
आयुक्त खाद्य सह प्रबंध संचालक एमपी स्टेट सिविल सप्लाईज भोपाल फैज अहमद को नगरोदय अभियान के अंतर्गत भिण्ड जिले का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। आयुक्त खाद्य फैज अहमद द्वारा जिले की नगरीय निकाय गोहद में नगरोदय अभियान की हकीकत आज जानेंगे। इसीप्रकार नगरीय निकाय भिण्ड एवं आलमपुर में द्वितीय चरण के अंतर्गत संचालित किए जा रहे नगरोदय अभियान का जायजा लेंगे। साथ ही एमजेएस महाविद्यालय भिण्ड में संचालित संकल्प कोचिंग में छात्र-छात्राओं को पढ़ाएंगे।

Updated : 2017-01-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top