Top
Home > Archived > कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा अच्छा प्रमोशन तो अपनाएं ये ट्रिक्स...

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा अच्छा प्रमोशन तो अपनाएं ये ट्रिक्स...

कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा अच्छा प्रमोशन तो अपनाएं ये ट्रिक्स...


हर किसी जॉब करने वाले के लिए साल का जो वक्त सबसे अहम होता है... वो है 'अप्रेजल टाइम'. बहुत से बेहतर अप्रेजल के लिए जी तोड़ मेहनत करते हैं और ऑफिस में दिन रात कामकरते हैं, लेकिन बॉस और दूसरे कर्मचारियों की नजर में उनका हार्डवर्क कुछ भी नहीं होता, जिसकी वजह से प्रमोशन के समय पर वह अपने साथियों से दौड़ में पीछे रह जाते हैं. ऐसे में अगर आपको भी कड़ी मेहनत के बाद भी नहीं मिल रहा है अच्छा प्रमोशन तो जरूर अपनाएं ये ट्रिक्स...



1. ऑफिस में जरूरी नहीं कि हर एक मेहनती कर्मचारी को उसका इनाम मिले. ऐसे में हमेशा अपने काम को जितना हो सके उतना दिखाने की कोशिश करें.

2. दफ्तर में ज्यादातर लोग अपने साथियों के काम में हाथ बंटाने से जी चुराते हैं. लेकिन अगर आप अच्छा इन्क्रीमेंट चाहते हैं तो हमेशा दूसरों की मदद के लिए तैयार रहें. इससे बॉस की नजरों में आपकी छवि अच्छी होगी. टीम वर्क बेहद होता अहम है और जो लोग एक साथ काम नहीं करते हैं उनकी वजह से खामियाजा पूरे डिपार्टमेंट को भुगतना पड़ता है, इसलिए हमेशा अपनी टीम के अहम सदस्य बने रहने के लिए कभी-कभार अपने साथियों का काम करने में कोई बुराई नहीं है.

3. पूरा साल एक कर्मचारी इस आस में काम करता है कि उसे 10 से 20 प्रतिशत का अप्रेजल मिले, लेकिन कई बार ऑफिस की दोस्ती इस राह में बाधा बनकर खड़ी हो जाती है. इसलिए कभी भी अपनी ऑफिस फ्रेंडशिप को काम के बीच में न लाएं और न ही दूसरों की इधर-उधर की बातों में आएं. बस अपना काम पूरी ईंमानदारी से करें और मौका मिलने पर हर एक सुनहरे अवसर का पूरा फायदा उठाए.

Updated : 2017-01-10T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top