Top
Home > Archived > डिजिटल इंडिया प्रचार रथ रवाना, 20 दिन में करेगा 40 गांवों का भ्रमण

डिजिटल इंडिया प्रचार रथ रवाना, 20 दिन में करेगा 40 गांवों का भ्रमण

डिजिटल इंडिया प्रचार रथ रवाना, 20 दिन में करेगा 40 गांवों का भ्रमण


धार। भारत सरकार के इलेक्ट्रानिक एवं सूचना प्रौद्योगिक मंत्रालय के डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत रवीन्द्र चौधरी ने शनिवार को धार जिले के ग्रामीणों में डिजिटल इंडिया कार्यक्रम के प्रचार-प्रसार हेतु प्रचार रथ को झण्डी दिखाकर रवाना किया। यह रथ 20 दिनों में जिले के 40 ग्रामों का भ्रमण करेगा।

जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस सोसायटी प्रतीक यादव ने बताया कि डिजिटल इंडिया प्रचार रथ 04 सितम्बर को मूलथान ग्राम से प्रचार-प्रसार करेगा तथा जिले की सभी 8 तहसीलों में भ्रमण करेगा। उन्होने बताया कि डिजिटल इंडिया कार्यक्रम तहत जन्म व मृत्यु पंजीयन, भूमि दस्तावेज, परीक्षा परिणाम, ड्राईविंग लायसेंस, पैनकार्ड, पासपोर्ट, मतदाता परिचय पत्र, मनरेगा भुगतान जैसी सरकारी सुविधाएं प्रदान की जा रही है।

इसके अलावा पानी, बिजली, टेलीफोन के बिलों का भुगतान के साथ ही रेल्वे टिकिट की सेवाएं भी दी जा रही है। जन-धन योजना, बीमा योजना, बैंक की सेवाएं भी प्रदाय की जा रही है। प्रचार रथ को झण्डी दिखाने के दौरान सहायक कलेक्टर हर्ष सिंह, जिला प्रबंधक ई-गवर्नेंस सोसायटी प्रतीक यादव भी मौजूद थे।

Updated : 2016-09-04T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top