Top
Home > Archived > सीता स्वयंवर रचा, राम जी ने तोड़ा धनुष

सीता स्वयंवर रचा, राम जी ने तोड़ा धनुष

सीता स्वयंवर रचा, राम जी ने तोड़ा धनुष

धनुष टूटते ही परशुराम ने दिखाया अपना क्रोध

एत्मादपुर। रामलीला परिषद द्रारा आज मैन बाजार स्थित सीता स्वंयवर का मंचन कर लीला दिखाई गई। जिसमे नगर के सभी लोगो ने बढ चढकर हिस्सा लिया। राजा जनक के द्रारा सीता स्वंयवर रचाने को लेकर पूरी मिथिला नगरी मे चहल पहल दिखाई पडी। कई जगह से लागो को राजाओ को सीता के स्वंसवर के लिए बुलाया गया। वही शान्त स्वभाव वाले प्रभु श्री राम ने अपना तेज दिखाते हुए अपना स्थान रंगमंच पर ग्रहण किया। सभी राजाओ ने बारी बारी परूशुराम के शिव धनुष को तोडने की कोशिश की पर कोई तोडना तो दूर उसे हिला भी न सके।

इस पर प्रभु श्री राम ने धनुष उठाते ही उसे खिन्न भिन्न कर दिया। इस पर पूरी मिथिला नगरी मे राम जी की जयजयकार के नारे गूजने लगे। वही एक तरफ शिव धनुष टूटने की खबर जब परशुराम को हुई तो उनके अपार क्रोध को संभालने वाला कोई नही था।

जैसे ही उनको पता लगा कि धनुष राम ने तोडा है तो राम जी के चेहरे पर बने तेज को पहचान परशुराम ने राम चन्द्र को अपना आर्शीवाद देकर बरात का निमंत्रण सभी को देने की बात कही। रामलीला मंचन के दौरान रामलीला परिषद के अध्यक्ष संजय उपाध्याय, संजय गुप्ता, केपी सिहं, रामनाथ गुप्ता, उपेन्द्र गुप्ता, स्वपनिल कुल्श्रोष्ठ, राजकपूर मौर्य, पिेकी फौजी, दिनेश कुल्न्श्रेष्ठ, श्याम दीक्षित, राकेश बघेल, संतोष दीक्षित, मनोज बघेल, विजय गुप्ता, रिषी सिकरवार, सुरेश कुशवाह, सहित तमाम लोग मौजूद रहै।

रामलीला परिषद के अध्यक्ष संजय उपाध्याय ने बताया कि मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्री राम की बरात 30 सितम्बर को रात्रि 8 बजे विनायक भवन से निकाली जाएगी। जिसका उद्घाटन यशोबद्र्धन पाठक सेन्टल एक्साईज कमिश्नर करेगे साथ ही मुक्ष्य अतिथ सुनील वर्मा उपजिलाधिकारी एत्मादपुर और विधायक धर्मपाल सिहं और पी के बत्रा डीजीएम केनरा बैक आगरा रहेगे। सभी लागो से राम बरात मे आने की अपील की है।

Updated : 2016-09-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top