Top
Home > Archived > हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के ठिकानों पर सीबीआई रेड

हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के ठिकानों पर सीबीआई रेड

हरियाणा के पूर्व सीएम हुड्डा के ठिकानों पर सीबीआई रेड
X

दिल्ली, 03 सितम्बर। केंद्रीय जांच ब्यूरो सीबीआई ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके करीबियों के कई शहरों में घरों और दूसरे ठिकानों पर शनिवार सुबह पांच बजे छापा मारा। ये छापेमारी मानेसर प्लॉट आवंटन के केस में की गई है। हुड्डा के रोहतक, दिल्ली, मानेसर, चंडीगढ़ स्थित ठिकानों पर छापेमारी की गई है।

हुड्डा के रोहतक आवास पर सीबीआई की रेड में एक दर्जन से अधिक सीबीआई के अधिकारी शामिल हैं। कई जगहों पर एक साथ सीबीआई की रेड हुई है। औद्योगिक प्लॉट आवंटन मामले में हुड्डा के घरों और उनके नजदीकियों के ठिकानों रोहतक, दिल्ली, पंचकुला, मानेसर, गुड़गांव और चंडीगढ समेत बीस जगहों पर सीबीआई की रेड चल रही है। उन्ल्लेखनीय है कि सितम्बर 2015 में सीबीआई ने हुड्डा के खिलाफ जमीन की धांधली में केस दर्ज किया था। फिलहाल रेड अभी जारी है।

गौरतलब है कि गुरुग्राम में बड़े पैमाने पर जमीन आवंटन में व्यापक धांधली को लेकर गठित ढींगरा आयोग ने अपनी रिपोर्ट में सीधे-सीधे हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर उंगली उठाई है। रिपोर्ट के बाद अब सीबीआई ने ये ताज़ा कार्रवाई की है। ये छापेमारी मानेसर प्लॉट आवंटन के केस में की गई है। लेकिन अंदरूनी सूत्रों की मानें तो ये छापेमारी समग्र भूमि आवंटन में हुई गड़बड़ियों और उसके तार सीधे तौर पर हुड्डा से जुड़े होने के बाद उपरोक्त ठिकानों पर एकसाथ छापेमारी की कार्रवाई आज की जा रही है। पता चला है कुछ ठिकानों पर सीबीआई के साथ ही आय कर विभाग के अधिकारी भी हैं।

हुड्डा के पूर्व पीएस छतर सिंह के गुड़गांव स्थित आवास पर भी सीबीआई ने छापा मारा है। माना जा रहा है कि गुड़गांव में हुए भूमि आवंटन में छतर सिंह की भी अहम भूमिका रही है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले प्रवर्तन निदेशालय ने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ पीएमएलए (प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट) के तहत केस दर्ज किया है। उनके साथ ही एसोसिएट जनरल लिमिटेड के खि‍लाफ भी मामला दर्ज किया गया है।

Updated : 2016-09-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top