Latest News
Home > Archived > भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुस कर 8 आतंकी कैंप उड़ाए

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुस कर 8 आतंकी कैंप उड़ाए

भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सीमा में घुस कर 8 आतंकी कैंप उड़ाए
X

3 KM अंदर तक घुसी भारतीय सेना

नई दिल्ली| उरी हमले के बाद से सीमा पर तनाव की स्थिति में पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नियंत्रण रेखा पर हालात को लेकर चर्चा करने के लिए कैबिनेट की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की बैठक की अध्यक्षता की। इसमें वर्तमान हालात पर चर्चा की।

बैठक के बाद विदेश और रक्षा मंत्रालय की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में डीजीएमओ रणबीर सिंह ने कहा कि बुधवार को खुफिया जानकारी मिली कि कुछ आतंकवादी एलओसी के पास भारतीय सीमा में घुसने वाले हैं। वे भारत के शहरों में आतंकी हमलों को अंजाम देना चाहते हैं। इस पर सेना ने आतंकी ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। इसमें कई आतंकियों को मारा गया है और उनके लॉन्चिंग पैड को नष्ट किया गया है।
उन्होंने कहा कि इस सर्जिकल स्ट्राइक का मकसद आतंकियों के मनसूबे को नाकाम करना था। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना किसी भी स्थिति का सामना करने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि सीमा पार से लगातार एलओसी पर घुसपैठ की घटनाओं में इजाफा हुआ है। इस साल घुसपैठ की 20 कोशिशों को नाकाम किया गया है। इस दौरान आतंकियों के पास से मिले सामना साफ इशारा करते हैं, वे पाकिस्तान से हैं। जिंदा पकड़े गए आतंकियों ने बताया है कि उनको पाकिस्तान से हथियार मिले हैं।

भारतीय सेना की इस कार्रवाई की जानकारी से राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी, उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी व प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी अवगत करा दिया गया है।

Updated : 2016-09-29T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top