Latest News
Home > Archived > भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं अश्विन: विराट कोहली

भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं अश्विन: विराट कोहली

भारतीय टीम के लिए अनमोल हैं अश्विन: विराट कोहली
X

कानपुर | भारत को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में यादगार जीत दिलाने में अहम योगदान देने वाले ऑफ़ स्पिनर आर अश्विन की कप्तान विराट कोहली ने जमकर तारीफ़ की है। कोहली की नज़र में अश्विन टीम इंडिया के लिए अनमोल हैं, जो गेंद और बल्ले दोनों से ही भारत को लगातार जीत दिलाने में अहम रोल निभा रहे हैं।

अश्विन ने भारत के ऐतिहासिक 500वें टेस्ट में पहली पारी में बल्ले से 40 रन बनाए थे और गेंद से 4 विकेट झटके थे, जबकि दूसरी पारी में इस ऑफ़ स्पिनर ने 6 विकेट लेते हुए भारत को बड़ी जीत दिलाई। अश्विन ने मैच में 10 विकेट झटके, जो उनके करियर का पांचवां 10 विकेट हॉल है।

''अश्विन टीम इंडिया के लिए अनमोल हैं, अगर आप इस वक़्त विश्व क्रिकेट में देखें तो अश्विन जैसा दूसरा कोई नहीं है। वह आसानी से उन तीन या चार खिलाड़ियों में अपनी जगह बना लेंगे जो क्रिकेट के इस खेल में अकेले दम पर मैच का नख़्शा पलट सकते हैं। एक गेंदबाज़ के तौर पर अश्विन का कोई जवाब नहीं है, टेस्ट मैच में जीत दिलाने के लिए जिस तरह के गेंदबाज़ की किसी भी टीम को ज़रूरत होती है, अश्विन उन्हीं में से एक हैं।''

अश्विन की गेंदबाज़ी के साथ साथ खेल के प्रति उनके जुनून और क्रिकेटिंग ब्रेन की भी तारीफ़ करते हुए कोहील ने कहा, ''अश्विन एक शानदार गेंदबाज़ के साथ साथ एक स्मार्ट क्रिकेटर भी हैं। जो परिस्थिति को बेहद अच्छे से पढ़ लेते हैं और उसी के हिसाब से ख़ुद को उसमें ढाल लेते हैं। किसी भी टीम के पास ऐसा खिलाड़ी होना अनमोल है।''

कानपुर टेस्ट में जीत दिलाने वाले अश्विन इससे पहले वेस्टइंडीज़ दौरे पर 'मैन ऑफ़ द सीरीज़' रहे थे जहां उन्होंने गेंद के साथ साथ बल्ले से भी धमाल मचाया था और सीरीज़ में दो शतक भी जड़े थे। अश्विन ने कानपुर टेस्ट के दौरान टेस्ट करियर में 200 विकेट भी पूरे कर लिए हैं, 37 टेस्ट में 200 विकेट लेने वाले अश्विन विश्व के दूसरे सबसे तेज़ और भारत के पहले गेंदबाज़ हैं।

Updated : 2016-09-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top