Home > Archived > पाक: पेशावर की क्रिश्चियन काॅलोनी पर हमला, सभी आतंकी ढेर

पाक: पेशावर की क्रिश्चियन काॅलोनी पर हमला, सभी आतंकी ढेर

पाक: पेशावर की क्रिश्चियन काॅलोनी पर हमला, सभी आतंकी ढेर
X

पाक: पेशावर की क्रिश्चियन काॅलोनी पर हमला, सभी आतंकी ढेर

पेशावर। पाकिस्तान के पेशावर में शुक्रवार सुबह हुए एक आतंकी हमले के बाद सुरक्षा बलों ने सभी चार आतंकियों को मार गिराया है जबकि फायरिंग में एक नागरिक की मौत हो गई है। आज सुबह पेशावर की ईसाई कॉलोनी के पास आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई। गौर हो कि ये कॉलोनी पाक-अफगान सीमा और वरसक बांध के पास स्थित है।

इंटर-सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस के महानिदेशक असीम बाजवा ने इस बात की पुष्टि करते हुए ट्वीट किया है कि, "सभी चार आत्मघाती हमलावरों की मौत हो गई है। सर्च ऑपरेशन चल रहा है।"

पाकिस्तानी अखबार के मुताबिक, फायरिंग सुबह 6 बजे के आसपास शुरू हुई। आतंकवादियों ने कॉलोनी पर हमला बोल दिया। सुरक्षा सूत्रों ने बताया कि बंदूकधारियों ने आत्मघाती जैकेट पहने हुए थे। हमलावरों में से दो ने अपनी आत्मघाती जैकेट में विस्फोट किया और दो अन्य आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। अभी से साफ नहीं हो पाया है कि आज के इस हमले के पीछे कौन है।

पुलिस सहित सुरक्षा बलों की अतिरिक्त टुकड़ियां, फ्रंटियर कोर और पाकिस्तानी सेना के कमांडो को इलाके में तैनात किया गया है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है।

गौर हो कि पेशावर को कई आतंकवादी हमलों का सामना करना पड़ा है। दिसंबर 2014 में एक सैन्य स्कूल पर आतंकवादी हमला किया गया था जिसमें 150 से अधिक लोगों की हत्या कर दी गई जिनमे से ज्यादातर बच्चे शामिल थे। पिछली बार मार्च में शहर में घातक हमला किया गया था, जब एक सरकारी कर्मचारियों को ले जा रही बस में बम ब्लास्ट किया गया था। इम हमले में 15 लोगों की मौत हो गई थी।

Updated : 2016-09-02T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top