Top
Home > Archived > हवालात में दलित युवक की मौत, पुलिस चौकी निलंबित

हवालात में दलित युवक की मौत, पुलिस चौकी निलंबित

हवालात में दलित युवक की मौत, पुलिस चौकी निलंबित
X

हवालात में दलित युवक की मौत, पुलिस चौकी निलंबित

नई दिल्ली। कानपुर के चकेरी पुलिस स्टेशन की अहिरवां पुलिस चौकी के पूरे स्टाफ को निलंबित कर दिया गया है। गुरूवार को हिरासत में एक दलित युवक की मौत के मामले में पुलिस चौकी के सभी 14 पुलिसकर्मियों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज हो गया है।

शिव कटरा के 26 वर्षीय कमल वाल्मीकि को बुधवार रात अहिरवां चौकी लाया गया था। पत्नी के मुताबिक अहिरवा चौकी इंचार्ज योगेन्द्र सिंह सोलंकी ने घर में दबिश दी और पति पर लूट का आरोप लगाते हुए हिरासत में ले लिया और चौकी ले आये। आरोप है कि पुलिस ने लूट का गुनाह कबूल करवाने के लिए उसको थर्ड डिग्री दी, जिससे उसकी हवालात में ही मौत हो गईं। मौत हो जाने पर मामले को दबाने के लिए पुलिसकर्मियों ने शव को फांसी पर लटका दिया और मौके से भाग निकले। इधर युवक का हालचाल लेने पहुंचे परिजनों ने बेटे का शव देखा तो चोटों के निशान मिलने पर पुलिसकर्मियों पर हत्या का आरोप लगाकर हंगामा शुरु कर दिया। घटना के विरोध में मृतक के परिजनों ने पुलिस चौकी पर पथराव किया और पास की सड़क को जाम कर दिया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि कुछ दिनों पहले इलाके में हुई लूट के मामले में पूछताछ के लिए शिव कटरा के 26 वर्षीय कमल वाल्मीकि को बुधवार रात अहिरवां चौकी लाया गया था और उससे पूछताछ की गई थी, उसे अभी गिरफ्तार नहीं किया गया था। गुरुवार दोपहर करीब दो बजे जब एक दो पुलिसकर्मियों को छोड़कर सारे पुलिसकर्मी ड्यूटी पर गए थे, तब उसने संदिग्ध परिस्थितियों में कथित रूप से आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही आनन-फानन में पुलिस के आला अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए और पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

Updated : 2016-08-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top