Top
Home > Archived > अमित शाह नहीं होंगे गुजरात के नए सीएम, विधायक दल में होगा फैसला: नायडू

अमित शाह नहीं होंगे गुजरात के नए सीएम, विधायक दल में होगा फैसला: नायडू

अमित शाह नहीं होंगे गुजरात के नए सीएम, विधायक दल में होगा फैसला: नायडू

अमित शाह नहीं होंगे गुजरात के नए सीएम, विधायक दल में होगा फैसला: नायडू

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री आवास पर भारतीय जनता पार्टी संसदीय दल की बैठक खत्म हो गई है। बैठक में आनंदी बेन पटेल का इस्तीफा मंजूर कर लिया गया। अब आनंदीबेन राज्यपाल से मिलकर औपचारिक रूप तौर पर मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा उन्हें सौंपेंगी। लेकिन उनके उत्तराधिकारी के नाम पर कोई चर्चा नहीं हुई।

यह जानकारी बैठक खत्म होने के बाद वरिष्ठ भाजपा नेता और सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने दी। इसी के साथ नितिन गडकरी और सरोज पांडे को गुजरात में विधायक दल के नेता के चयन के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया है। वे विधायकों से विचार-विमर्श कर विधायक दल के नेता के चयन पर फैसला लेंगे। दोनों पर्यवेक्षक गुरुवार को गुजरात में होने वाली विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेंगे और नेता पद के लिए विधायकों की राय जानेंगे।

एक सवाल के जवाब में नायडू ने कहा कि अगला सीएम कैन होगा, इसे लेकर संसदीय दल की आज की बैठक में चर्चा नहीं हुई, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने साफ कर दिया कि अमित शाह गुजरात के सीएम नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह पार्टी अध्यक्ष हैं और बने रहेंगे।

गौरतलब है कि आनंदीबेन ने अपनी उम्र का हवाला देते हुए फेसबुक पर इस्‍तीफे की घोषणा की थी। उन्होंने कहा था कि वह किसी युवा के लिए अपना पद छोड़ रही हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि प्रदेश की राजनीति पर उनकी छुटती पकड़ के कारण उनको इस्तीफा देना पड़ा।

Updated : 2016-08-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top