Top
Home > Archived > अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिने स्टार शाहरुख खान फिर हिरासत में लिए गए, ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिने स्टार शाहरुख खान फिर हिरासत में लिए गए, ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिने स्टार शाहरुख खान फिर हिरासत में लिए गए, ट्वीट कर दी जानकारी

अमेरिकी एयरपोर्ट पर सिने स्टार शाहरुख खान फिर हिरासत में लिए गए, ट्वीट कर दी जानकारी




फिल्म अभिनेता शाहरुख़ खान को अमेरिका के लॉस एंजेलिस हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोक दिया गया। इस बात की जानकारी स्वयं शाहरुख खान ने एक ट्वीट के द्वारा दी।
शाहरुख़ खान जो अमेरिका के येल विश्वविद्यालय में जा रहे थे, लॉस एंजेलिस हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए लगभग दो घंटों के लिए रोके गएI शाहरुख़ ने ट्वीट में कहा ''में पूर्ण रूप सुरक्षा संबंधी मामलों को समझ सकता हूँ क्योंकि विश्व ऐसा ही है परंतु बड़ा दुःख होता है जब मुझे अमेरिका के आव्रजन पर हर समय रोका जाता है।''
यह शाहरुख़ खान के साथ पिछले सात वर्षों में तीसरी बार हुआ है जब उन्हें अमेरिका के भिन्न शहरों के हवाई अड्डों पर पूछताछ के लिए रोक गया है।वर्ष 2009 में भी शाहरुख़ को न्यू जर्सी हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए रोका गया था और 2012 में न्यू यॉर्क हवाई अड्डे पर रोका गया था। भारत में अमेरिका के राजदूत रिचर्ड वर्मा ने शाहरुख़ से अमेरिका में उनके साथ हुए दुर्व्यवहार के लिए क्षमा मांगी और कहा वह इस पर विचार कर रहे हैं भविष्य में ऐसा न हो.
रिचर्ड वर्मा ने शाहरुख़ से कहा उनका काम लाखों लोगों को प्रेरित करता है ।शाहरुख़ ने बिना समय गँवाए एक और ट्वीट में वर्मा से कहा ''कोई बात नहीं..मैं प्रोटोकॉल का सम्मान करता हूँ और आशा नहीं करता कि उसके ऊपर उठूं परंतु यह असुविधाजनक है। चिंता व्यक्त करने के लिए धन्यवाद।''
शाहरुख़ खान जो अमेरिका के येल विश्वविद्यालय में जा रहे थे, लॉस एंजेलिस हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए लगभग दो घंटों के लिए रोके गए। अमेरिका दक्षिण और मध्य एशिया की सहायक सचिव भारतीय मूल की निशा देसाई बिस्वाल ने भी ट्वीट कर शाहरुख़ के साथ हुए व्यवहार के लिए क्षमा मांगी परंतु अमेरिकी सुरक्षा के बचाव में कहा कि अमेरिकी राजनयिकों को भी सुरक्षा व्यवस्था से गुज़रना पड़ता है.
शाहरुख़ खान के साथ इस व्यवहार की पूरे देश में कड़ी प्रतिक्रया हुई है। शिव सेना और कुछ फ़िल्मी सितारों ने कहा कि शाहरुख़ खान को थोड़ा आत्म सम्मान का ध्यान रखना चाहिए और उन्हें अमेरिका जाने से परहेज़ करना चाहिए। जब उन्हें मालूम है कि उनके साथ वहां ऐसा होता है तो वह बार बार वहां क्यों जाते हैं ?


Updated : 2016-08-12T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top