Home > Archived > भारी बारिश के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा

भारी बारिश के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा

भारी बारिश के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा
X

भारी बारिश के चलते रोकी गई अमरनाथ यात्रा

श्रीनगर | भारी बारिश से इस गुफा मंदिर तक जाने वाले दोनों मार्ग फिसलन भरे हो गए हैं जिसके चलते अधिकारियों को कुछ समय के लिए यात्रा रोकने को मजबूर होना पड़ा है। आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि सालाना यात्रा के 26 वें दिन 791 यात्रियों ने पवित्र गुफा में पूजा अर्चना की जिससे यात्रा के शुरू होने के बाद से इस गुफा में आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या बढ़ कर 2,08,633 हो गई।

अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर घाटी में तड़के से कई हिस्सों में भारी बारिश हुई है जिससे अधिकारियों को आज सुबह यात्रा रोकनी पड़ी। दो जुलाई को दोनों मार्गों से यात्रा शुरू होने के बाद से आज के दिन सबसे कम संख्या में श्रद्धालुओं ने बर्फ से बने शिवलिंग का दर्शन किया। एक रास्ता गंदेरबल जिले में 12 किलोमीटर लंबा बलताल मार्ग है जबकि दूसरा अनंतनाग जिले में पारंपरिक 42 किलोमीटर लंबा पहलगाम मार्ग है।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह बलताल आधार शिविर से एक नये जत्थे को गुफा मंदिर के लिए रवाना किया गया लेकिन सुबह करीब साढ़े नौ बजे संगम में रोक दिया गया क्योंकि बारिश से रास्ता फिसलन वाला हो गया था। अधिकारियों ने बताया कि मौसम की हर घंटे निगरानी की जा रही है। जैसे ही मौसम में सुधार होगा यात्रा फिर से शुरू कर दी जाएगी।

Updated : 28 July 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top