Top
Home > Archived > दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हुए पहलवान नरसिंह यादव

दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हुए पहलवान नरसिंह यादव

दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हुए पहलवान नरसिंह यादव
X

दूसरे डोप टेस्ट में भी फेल हुए पहलवान नरसिंह यादव


नई दिल्ली| पहलवान नरसिंह यादव दूसरे डॉप टेस्ट में भी पॉजिटिव पाये गये। इससे नरसिंह यादव को रियो ओलंपिक में जाने की उम्मीदें खत्म हो गई हैं। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, उनके स्थान पर प्रवीण राणा का नाम भेजा गया और स्वीकार भी कर लिया गया है। नरसिंह यादव डोप मामले में आज आखिरी सुनवाई है।

उधर नरसिंह यादव का मुद्दा संसद में भी उठा, रंजीत रंजन ने लोकसभा में नरसिंह यादव डोपिंग का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए और दोषी को सख्त सजा मिलनी चाहिए। खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा, ओलंपिक के लिए नरसिंह यादव ही जाएंगे। नाडा से क्लीनचिट मिलने पर ही नरसिंह रियो जा पाएंगे।

भारतीय कुश्ती महासंघ ने डोप मामले में फंसे नरसिंह यादव के विकल्प के तौर पर रियो ओलंपिक की 74 किलो फ्रीस्टाइल स्पर्धा में प्रवीण राणा का नाम तय किया था जो नरसिंह को क्लीन चिट नहीं मिलने की दशा में खेलेंगे। WFI ने राणा और जितेंदर को नरसिंह का स्टैंड बाय रखा था। राणा ने 2014 में अमेरिका में डेव शूल्ट्ज मेमोरियल कुश्ती टूर्नामेंट में 74 किलो वर्ग में स्वर्ण जीता था। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने कहा, ‘उसका नाम 25 जुलाई की समय सीमा के भीतर विकल्प के तौर पर भेज दिया गया था।

Updated : 2016-07-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top