Latest News
Home > Archived > भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा
X

भाजपा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली| भाजपा के राज्यसभा सांसद नवजोत सिंह सिद्धू ने मानसून सत्र के पहले दिन ही इस्तीफा देकर भाजपा को मुश्किल में डाल दिया है। सिद्धू ने आज राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सभापति ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है। सूत्रों के मुताबिक सिद्धू पत्नी सहित आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। मीडिया सूत्र ये भी बता रहे हैं कि उन्हें पंजाब में आप की ओर से सीएम उम्मीदवार भी बनाया जा सकता है।

सिद्धू पार्टी से काफी दिनों से नाराज चल रहे थे, लेकिन मीडिया के सामने उन्होंने कभी भी खुलकर यह नहीं कहा था। फिलहाल राज्य में सभी पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। ऐसे में उनके आम आदमी पार्टी में जाने की चर्चा जोरों पर है।

बताया जा रहा है कि सिद्धू अपनी पत्नी नवजोत कौर के साथ चंडीगढ़ में आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे। पार्टी सूत्रों का कहना है कि यह बात काफी समय से चल रही थी लेकिन कोई सहमति नहीं हो पाई थी।

पंजाब में आप को एक बड़े चेहरे को जरूरत है। सिद्धू इस जरूरत को पूरा कर सकते हैं। सिद्धू लंबे समय से बीजेपी की सहयोगी अकाली दल से नाराज हैं। और इसी नाराजगी का नतीजा है कि उन्होंने राज्यसभा में भी रहना मंजूर नहीं किया। इसी साल 28 अप्रैल को सिद्धू ने राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के रूप में शपथ ली थी।

सिद्धू का क्रिकेट करियर 1983 में शुरू हुआ था, लेकिन उनको पहचान 1987 वर्ल्ड कप से मिली। इसी वर्ल्ड कप में सिद्धू ने वनडे में डेब्यू किया और पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 73 रन की पारी खेली थी।

खास बात यह रही कि इस टूर्नामेंट के पहले पांच मैचों में से उन्होंने चार में फिफ्टी बनाई थीं। उनका करियर 1999 तक चला। वनडे में उनके नाम 6 और टेस्ट में 9 शतक हैं।

Updated : 2016-07-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top