Top
Home > Archived > अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर होगा एयर इंडिया का किराया

अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर होगा एयर इंडिया का किराया

अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर होगा एयर इंडिया का किराया

अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर होगा एयर इंडिया का किराया

नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया ने अपने प्रमुख घरेलू मार्गों पर उड़ानों का किराया घटाकर राजधानी रेलगाड़ियों के एसी 2-टायर के किरायों के बराबर करने का फैसला किया है। कंपनी का यह निर्णय यात्रियों को आकर्षित करने के लिए लिया गया है।

एयर इंडिया के मुताबिक, इस योजना का उद्देश्य आखिरी बची सीटों को भरने के साथ-साथ उपभोक्ताओं को आखिरी क्षणों में आसमान छूते किरायों की समस्या से बचाना है। इसके तहत एयर इंडिया के दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-कोलकाता और दिल्ली-बेंगलुरु मार्गों पर उड़ानों के प्रस्थान के चार घंटे पहले किराया कम किया जाएगा।
दिल्ली-मुंबई राजधानी एक्सप्रेस में एसी 2 का किराया 2870 रुपए जबकि दिल्ली-चेन्नई का किराया 3905 रुपए है। इसी तरह दिल्ली से कोलकाता और दिल्ली-बेंगलुरु राजधानी का किराया 2890 रुपए व 4095 रुपए है। इस समय एयर इंडिया की घरेलू उड़ानों में 74 प्रतिशत सीटें भरी रहती हैं। प्रमुख मार्गों पर यह आंकड़ा लगभग 80 प्रतिशत तक रहता है।

एयर इंडिया ने अपनी वेबसाइट पर रविवार से इन टिकटों को बेचना भी शुरू कर दिया है। इन टिकटों की बुकिंग फ्लाइट रवाना होने से चार घंटे पहले कराई जा सकेगी। एयर इंडिया के मुताबिक यह सुविधा उन लोगों को ही उपलब्ध होगी, जिन्होंने राजधानी एक्सप्रेस का टिकट बुक कराया हो, लेकिन उन्हें कंफर्म टिकट न मिली हो।

एयर इंडिया के प्रमुख अश्वनी लोहानी ने कहा, ‘एयर इंडिया का किराया अब राजधानी सेकंड एसी के बराबर होगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-चेन्नई, दिल्ली-बेंगलुरु और दिल्ली-कोलकाता रूट पर सरकार हवाई सफर को सस्ता बनाना चाहती है इसलिए यह कदम उठाया गया है।

Updated : 2016-07-11T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top