Top
Home > Archived > क्या आपने डाउनलोड किये हैं ये खास एप

क्या आपने डाउनलोड किये हैं ये खास एप

क्या आपने डाउनलोड किये हैं ये खास एप

फोन में कुछ खास एप डाउनलोड कर उसकी परफोरमेंस को और बेहतर बनाया जा सकता है। इसी तरह ऑफटाइम एप के जरिए व्यस्त समय में आने वाली कॉल का ऑटो रिप्लाई सेट कर सकते हैं। आइए ऐसी ही कुछ खास एप के बारे में जानते हैं।

1. ऑफटाइम एप व्यस्त समय में कॉल आने पर खुद जवाब भेज देगा। एप में ‘ऑटो रिप्लाई’ सेट करने की सुविधा दी गई है। साथ ही इसमें यह भी तय किया जा सकता है कि यूजर कौन से एप्लीकेशन के नोटिफिकेशन और किन लोगों के मिस्डकॉल देखना चाहता है और कौन से नहीं। प्ले स्टोर पर यह एप मुफ्त में उपलब्ध है।

2. आपका स्र्माटफोन या टैबलेट और उसकी बैटरी काम में कितनी बेहतर परफॉरमेंस देते हैं, इसकी जांच के लिए ‘पीसीमार्क फॉर एंड्रॉयड बेंचमार्क’ एक बेहतरीन एप्लीकेशन है। यह अलग-अलग परिस्थितियों में आपकी डिवाइस की परफॉर्मेंस के बारे में तो बताता ही है, साथ ही इसकी जानकारी भी देता है कि उन्हीं परिस्थितियों में किस कंपनी का स्र्माटफोन और टैबलेट बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं। एप की खासियत है कि एक कमांड में यह फोन या टैबलेट के सभी काम का परफॉरमेंस स्कोर एक साथ बता देता है। मुफ्त में उपलब्ध इस एप को विज्ञापन मुक्त रखा गया है

3.अगर आप अपनी शारीरिक गतिविधियों मसलन-चलने, दौड़ने और साइक्लिंग के दौरान खर्च की गई ऊर्जा पर नजर रखना चाहते हैं तो गूगल फिट एप अपने स्मार्टफोन में डाउनलोड कर सकते हैं। यह एप आंकड़ों के साथ बताता है कि आप दिन भर में, सप्ताह में और माह में कितनी देर पैदल चले, दौड़े या फिर साइकिल चलाई। प्लेस्टोर पर बेहद लोकप्रिय यह एप एंड्रायड किटकैट या इससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है।

Updated : 2016-07-01T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top