Top
Home > Archived > धर्मशाला, रांची समेत छह मैदान करेंगे पहली बार टेस्ट मेजबानी

धर्मशाला, रांची समेत छह मैदान करेंगे पहली बार टेस्ट मेजबानी

धर्मशाला, रांची समेत छह मैदान करेंगे पहली बार टेस्ट मेजबानी
X

धर्मशाला, रांची समेत छह मैदान करेंगे पहली बार टेस्ट मेजबानी

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार को छह नए टेस्ट आयोजन स्थलों के नामों का ऐलान किया, जिनमें हिमाचल का धर्मशाला भी शामिल है। धर्मशाला के अलावा बीसीसीआई ने 2016-17 सीजन में राजकोट, विशाखापट्टनम, पुणे, रांची और इंदौर में टेस्ट कराने का फैसला किया है।
भारत इस सीजन में 13 टेस्ट, आठ एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलेगा। घेरलू सीजन अक्टूबर में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली सीरीज के साथ होगा, जिसमें तीन टेस्ट और पांच एकदिवसीय मैच खेले जाएंगे।

इसके बाद नवम्बर-दिसम्बर में भारत को अपने घर में इंग्लैंड के साथ पांच टेस्ट, तीन एकदिवसीय और तीन टी-20 मैच खेलने हैं। कीवी टीम के साथ होने वाली टेस्ट सीरीज के मैच इंदौर, कानपुर और कोलकाता में होंगे जबकि धर्मशाला, नई दिल्ली, मोहाली, रांची और विशाखापट्टनम को पांच एकदिवसीय मैचों की मेजबानी करनी है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारत मोहाली, राजकोट, मुम्बई, विशाखापट्टनम और चेन्नई में टेस्ट खेलेगा जबकि पुणे, कटक और कोलकाता में एकदिवसीय मैच होंगे। बेंगलुरू, नागपुर और कानपुर में तीन टी-20 मैच होंगे।

2017 सीजन में आस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी। यह दौरा फरवरी-मार्च में होगा और इसके तहत चार टेस्ट मैच होंगे जबकि इसी दौरान बांग्लादेश की टीम भारत में एकमात्र टेस्ट मैच खेलेगी। आस्ट्रेलिया के साथ होने वाले टेस्ट मैच बेंगलुरू, धर्मशाला, रांची और पुणे में होंगे जबकि बांग्लादेश के साथ भारतीय टीम हैदराबाद में खेलेगी।

Updated : 2016-06-09T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top