Home > Archived > फ्लिपकार्ट ने बदली पॉलिसी, प्रोडक्ट पसंद नहीं आया तो 10 दिन में लौटाना होगा

फ्लिपकार्ट ने बदली पॉलिसी, प्रोडक्ट पसंद नहीं आया तो 10 दिन में लौटाना होगा

फ्लिपकार्ट ने बदली पॉलिसी,  प्रोडक्ट पसंद नहीं आया तो 10 दिन में लौटाना होगा
X

फ्लिपकार्ट ने बदली पॉलिसी, प्रोडक्ट पसंद नहीं आया तो 10 दिन में लौटाना होगा

नई दिल्ली। फ्लिपकार्ट ने ज्यादातर टॉप-सेलिंग प्रोडक्ट्स के लिए रिटर्न पॉलिसी बदल दी है। फ्लिपकार्ट कस्टमर को प्रोडक्ट्स लौटाने के लिए पहले 30 दिन का समय देता था, जिसे घटाकर 10 दिन कर दिया। कंपनी ने सेलर्स को यह भी बताया है कि 20 जून के बाद उन्हें अधिक कमीशन देना पड़ेगा।

जिन प्रोडक्ट्स को 10 दिन में लौटाना होगा, उनमें इलेक्ट्रॉनिक गुड्स, मोबाइल और बुक्स शामिल हैं। कपड़े, फुटवियर, ज्वेलरी को आप 30 दिन में ही रिटर्न कर सकते हैं। कई ई-कॉमर्स कंपनियां कस्टमर्स को बिना कोई सवाल पूछे प्रोडक्ट्स को लौटाने का ऑप्शन देती हैं। बताया जा रहा है कि इससे लॉजिस्टिक्स लेवल पर कंपनी को दिक्कतों का सामना करना पड़ा है।

वहीं, कस्टमर्स के प्रोडक्ट लौटाने से सेलर्स के ऑपरेशनल एक्सपेंसेज (शिपिंग) बढ़ जाते हैं। माना जा रहा है कि रिटर्न पॉलिसी में बदलाव से फ्लिपकार्ट के सेलर्स की चिंता काफी हद तक दूर होगी। नई रिटर्न पॉलिसी जुलाई से लागू हो जाएगी। कंपनी ने सेलर्स को ये भी बताया है कि 20 जून के बाद उन्हें ज्यादा कमीशन देना पड़ेगा। फ्लिपकार्ट के प्रवक्ता के मुताबिक, शिपिंग, कमीशन और रिटर्न पॉलिसी में जो बदलाव किए गए हैं, उनसे सेलर्स को ऑनलाइन बिजनेस मैनेज करने मदद मिलेगी। इससे कस्टमर और सेलर्स दोनों को फायदा होगा।

Updated : 2016-06-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top