Top
Home > Archived > कुपवाड़ा में मुठभेड में एक और आतंकी ढ़ेर

कुपवाड़ा में मुठभेड में एक और आतंकी ढ़ेर

कुपवाड़ा में मुठभेड में एक और आतंकी ढ़ेर

कुपवाड़ा में मुठभेड में एक और आतंकी ढ़ेर

श्रीनगर| उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकी मारा गया। इसके साथ ही गुरुवार से जिले में हुई तीन मुठभेड़ों में मारा जाने वाला यह सातवां आतंकी था।

सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आज सुबह हंदवारा के पेठा वदार वन इलाके में मुठभेड़ शुरू हुई। इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद सेना और पुलिस की एक संयुक्त टीम ने तलाशी अभियान शुरू किया। छुपे हुये आतंकवादियों ने उन पर गोली चलाई जिसके बाद शुरू हुयी मुठभेड़ में आतंकवादी मारा गया। उन्होंने बताया कि अंतिम खबर आने तक अभियान जारी था।

आज की मुठभेड़ को मिला कर कल से कुपवाड़ा जिले में यह तीसरी मुठभेड़ है जिनमें अब तक कुल सात आंतकवादी मारे गये हैं। जिले के लोबाल इलाके के दोबवान जंगलों में हुयी एक मुठभेड़ में कल तीन आतंवादी मारे गये थे। कल शाम जिले के दरूगमुल्ला इलाके के वाटरखानी जंगलों में हुयी एक अन्य मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन अन्य आतंकवादियों को मार गिराया था। इस बीच, सुरक्षा बलों ने यहां पर एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सपलोसिव डिवाइस (आईईडी) का पता लगाया और उसे निष्क्रिय कर एक खतरे को टाल दिया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पांच किलोग्राम वजन का एक आईईडी एक कूकर में रखा गया था। पुलिस ने आज सुबह श्रीनगर के हैदरपोरा में एक फ्लाईओवर के नजदीक इसे बरामद किया। उन्होंने बताया कि इस आईईडी को बम निष्क्रिय करने वाले एक दस्ते ने नष्ट कर दिया।

Updated : 2016-06-24T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top