Home > Archived > 18 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मॉनसून सत्रनई दिल्ली | संसद के मॉनसून सत्र के जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है जो अगस्त मध्य तक चल सकता है। सत्र का कार्यक्रम तय करने के लिए कैबिनेट �

18 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मॉनसून सत्रनई दिल्ली | संसद के मॉनसून सत्र के जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है जो अगस्त मध्य तक चल सकता है। सत्र का कार्यक्रम तय करने के लिए कैबिनेट �

18 जुलाई से शुरू हो सकता है संसद का मॉनसून सत्र

नई दिल्ली | संसद के मॉनसून सत्र के जुलाई के तीसरे सप्ताह से शुरू होने की संभावना है जो अगस्त मध्य तक चल सकता है। सत्र का कार्यक्रम तय करने के लिए कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की 29 जून को बैठक होगी। सूत्रों ने बताया कि सत्र 18 जुलाई से शुरू होने की उम्मीद है जो 13 अगस्त तक जारी रहेगा।

बहरहाल गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की संसदीय मामलों की समिति की 29 जून की बैठक में इस बारे में अंतिम निर्णय किया जाएगा। सदस्य संख्या बढ़ने तथा कुछ विपक्षी दलों के सहयोग से सरकार राज्यसभा में जीएसटी विधेयक को इसी सत्र में पारित करवाने को लेकर उत्सुक है। यह विधेयक काफी समय से उच्च सदन में लंबित है। कांग्रेस एवं कुछ अन्य दलों के कड़े विरोध के चलते सरकार कर सुधार से संबंधित जीएसटी प्रणाली को इस वर्ष 01 अप्रैल से लागू करवाने के लक्ष्य को हासिल करने में विफल रही है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने हाल में दावा किया था कि लगभग सभी राज्यों ने जीएसटी पर सहमति जता दी है। कोलकाता में हाल में राज्यों के वित्त मंत्रियों की बैठक के बाद जेटली ने कहा था कि तमिलनाडु को छोड़ सभी अन्य राज्य प्रस्तावित कानून के पक्ष में हैं। तमिलनाडु को इस विधेयक के कुछ प्रावधानों से आपत्ति है। जीएसटी विधेयक लोकसभा में पारित हो चुका है।

Updated : 19 May 2018 6:56 PM GMT
Next Story
Top