Top
Home > Archived > सिर्फ फोटो ही नहीं ये काम भी कर सकता है आपके स्मार्टफोन कैमरा

सिर्फ फोटो ही नहीं ये काम भी कर सकता है आपके स्मार्टफोन कैमरा

सिर्फ फोटो ही नहीं ये काम भी कर सकता है आपके स्मार्टफोन कैमरा


आप जब भी स्मार्टफोन खरीदने जाते हैं एक फीचर जो आपके लिए बहुत मायने रखता है वो है उसका कैमरा। कैमरा से हम फोटो खींचते हैं। मेमोरीज को कैप्चर करते हैं। पर कैमरा सिर्फ फोटो खींचने के ही काम नहीं आता। आज हम आपको स्मार्टफोन कैमने के कुछ और ऐसे काम बताएंगे जो शायद आपको नहीं पता..


1. आप किसी नई जगह गए हैं और आपको कोई साइन समझ नहीं आ रहा या किसी रेस्तरां गए हैं और मैन्यू में लिखी चीजें समझ नहीं आ रही तो गूगल ट्रांसेट ऑन करिए और कैमरे की मदद से पाइए इंस्टेंट ट्रांसलेशन। इसके लिए आपको गूगल ट्रांसलेट का एप डाउनलोड करना होगा और इस एप में आपको कैमरा से उस साइन या लैग्वेंज की तरफ ले जाना होगा जो आपको समझ नहीं आ रहा है।

2. अपने फोन को स्कैनर की तरह इस्तेलमाल करें। आप चाहें तो डॉक्यूमेंट को क्लाउड स्पेस में सुरक्षित रख सकते हैं। आप उसे एडिट कर सकते हैं बस फोन से स्कैन कीजिए अपना डॉक्यूमेंट और कभी भी-कैसे भी इस्तेमाल कीजिए। इसके लिए एवरनोट स्कैनेबल, कैमस्कैनर और स्कैनबोट का इस्तेमाल कर सकते हैं।

3. स्मार्टफोन के दूसरे इस्तेमाल में ये इस्तेमाल भी शामिल हैं। आप अपने स्मार्टफोन के कैमरे की मदद से तारों की असलियत देख सकते हैं। इसके लिए आपको स्काई व्यू एप डाउनलोड करना होगा इसके बाद अपने कैमरे को आसमान की तरफ करिए और आपको पता चल जाएगा कि वो कौन से कॉन्स्टिलेशन का तारा है। कौन सी दिशा में मौजूद है आदि। स्काई व्यू के अलावा आप विकिट्यूड और ब्लिपर एप का भी इस्तेमाल कर सकते हैं।

Updated : 2016-06-19T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top