Top
Home > Archived > अमेरिकी हमलों में मारा गया आईएस सरगना बगदादी

अमेरिकी हमलों में मारा गया आईएस सरगना बगदादी

अमेरिकी हमलों में मारा गया आईएस सरगना बगदादी

अमेरिकी हमलों में मारा गया आईएस सरगना बगदादी

बगदाद। आतंकी संगठन आईएस के चीफ अबु बकर अल बगदादी के मारे जाने की सूचना है हालांकि अब तक इन सुचनाओं की पुष्टि नहीं हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अमेरिकी की तरफ से किए गए हवाई हमले में खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के चीफ अबू बकर अल बगदादी की मौत हो गई है।

इसको लेकर अलग-अलग मीडिया ने अपनी रिपोर्ट्स दी है। ईरान की मीडिया में बताया गया है कि उत्तरी सीरिया के रक्का में अमेरिका के नेतृत्व में चलाए जा रहे आंतकवादियों के खिलाफ अभियान में बगदादी को मार गिराया गया।
जबकि, अरबी मीडिया ने अपनी ख़बर में बताया है कि आईएसआईएस के खलीफा बगदादी को रमजान के पांचवें दिन रविवार मार गिराया गया है। अल अमक को आईएस से सम्‍बद्ध माना जाता है। हालांकि, इस बारे में अभी तक अमेरिका या किसी और देशों से कोई बयान इस बारे में नहीं आया है।

इससे पहले खबर आई थी कि बगदादी 18 मार्च 2015 को हुए हवाई हमले में बुरी तरह से घायल हुआ था। इस हमले में उसके साथ यात्रा कर रहे तीन अन्य लोग मारे गए थे। बताया गया था कि इस हमले में घायल होने के बाद उसकी रीढ़ की हड्डी का उपचार चल रहा था। इस चोट से आतंकवादी संगठन का प्रमुख असहाय हो गया था तथा उस समय कुछ लोगों ने दावा किया था कि उसके घायल होने का मतलब है कि वह अब कभी कमान का प्रभार नहीं संभाल पाएगा।

Updated : 2016-06-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top