Top
Latest News
Home > Archived > बस ड्राइवर के बेटे सादिक खान बने लंदन के पहले मुस्लिम मेयर

बस ड्राइवर के बेटे सादिक खान बने लंदन के पहले मुस्लिम मेयर

बस ड्राइवर के बेटे सादिक खान बने लंदन के पहले मुस्लिम मेयर

बस ड्राइवर के बेटे सादिक खान बने लंदन के पहले मुस्लिम मेयर

लंदन| लेबर पार्टी के नेता सादिक खान ने लंदन में मेयर पद का चुनाव जीत लिया है। इस तरह से सादिक यूरोप के सबसे सबसे बड़े शहरों में से एक लंदन के पहले मुस्लिम मेयर बन गए हैं।

चुनाव अधिकारियों ने बताया कि सादिक खान ने अपने प्रतिद्वंद्वी कंजर्वेटिव पार्टी के जैक गोल्डस्मिथ को पहली और दूसरी वरियता के क्रम में 3 लाख से ज्यादा वोटों के अंतर से हरा दिया है। यह परिणाम मतदान के 24 घंटे बाद घोषित हुए हैं। सादिक खान खुद को ऐसा ब्रिटिश मुस्लिम कहते हैं जो चंरमपंथ के खिलाफ लड़ेगा।

उन्होंने गोल्डस्मिथ पर आरोप लगाया और कहा वे 8.6 मिलियन लोगों के बहुसांस्कृतिक शहर के मतदाताओं के बीच डराने और बंटवारे की राजनीति कर रहे हैं, जिनमें से 1 मीलियन से ज्यादा मुस्लिम हैं।लंदन के एक बस ड्राइवर और महिला दर्जी के बेटे 45 वर्षीय सादिक खान का सीधा मुकाबला कंजर्वेटिव पार्टी के 41 वर्षीय जैक गोल्डस्मिथ से था, जो एक अमीर बिजनेसमैन के बेटे हैं।

गोल्डस्मिथ ने प्रचार के दौरान सादिक खान पर मुस्लिम चरमपंथियों का साथ देने का भी आरोप लगाया था। उनके इस आरोप की जमकर आलोचना हुई थी, यहां तक कि उनकी अपनी कंजर्वेटिव पार्टी में भी उनकी आलोचना हुई थी।

Updated : 2016-05-07T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top