Top
Home > Archived > हैदराबाद में नाइजीरियन स्टूडेंट पर हमले की सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

हैदराबाद में नाइजीरियन स्टूडेंट पर हमले की सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

हैदराबाद में नाइजीरियन स्टूडेंट पर हमले की सुषमा ने मांगी रिपोर्ट
X

हैदराबाद में नाइजीरियन स्टूडेंट पर हमले की सुषमा ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली। हैदराबाद में पार्किंग विवाद पर 23 साल के नाइजीरियन स्टूडेंट के साथ मारपीट के मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किये जाने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तेलगांना सरकार से रिपोर्ट मांगी है। वहीं, पुलिस इसे सिर्फ आपसी विवाद बता रही है।

यह घटना बुधवार रात की है जब 23 साल के नाइजीरियन स्टूडेंट बामिलोला काजिम का पार्किंग स्पेस को लेकर एक शख्स से झगड़ा हुआ। इस मामले में पुलिस ने केस रजिस्टर करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि यह नस्लीय हमला नहीं है, बल्कि गलतफहमी की वजह से हुआ है। नाइजीरियन स्टूडेंट काजिम बंजारा हिल रोड नंबर 10 पर रहता है। वह यहां के निजाम कॉलेज में थर्ड ईयर का स्टूडेंट है। उसका अपने पास की बिल्डिंग में रहने वाले मोहम्मद गफूर से पार्किंग को लेकर विवाद हुआ। आरोपी गफूर का कहना है कि वह उसके घर के सामने अपना वाहन पार्क करता था। वह कई बार उसे मना कर चुका था।

गफूर काजिम को अपनी बिल्डिंग के कैम्पस में वाहन को पार्क करने को कहता था लेकिन काजिम ने ऐसा नहीं किया और विवाद मारपीट तक पहुंच गया। बता दें कि 10 दिन में यह दूसरा मामला है जब अफ्रीकन देशो के सिटिजन पर हमला हुआ है। पिछले हफ्ते शुक्रवार की रात साउथ दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में भी कांगो सिटिजन मसुंदा किटाडा ओलिवर का मर्डर कर दिया गया था। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा- 'सुषमा स्वराज केस की मॉनिटरिंग कर रही हैं। केंद्र सरकार ने तेलंगाना सरकार से इस घटना की जानकारी मांगी है।'

Updated : 2016-05-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top