Top
Home > Archived > नई वर्दी में नजर आएंगे रेलकर्मी

नई वर्दी में नजर आएंगे रेलकर्मी

ड्रेस बदलने का प्रस्ताव स्वीकृत

ग्वालियर। एक ओर जहां रेलवे का आधुनिकीकरण किया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर रेल प्रबंधन अपने अधिकारी व कर्मचारियों को भी स्मार्ट बनाने पर ध्यान दे रहा है। इसके लिए शीघ्र ही रेलवे के सभी कर्मचारी और अधिकारी अब नई ड्रेस पहने हुए स्मार्ट लुक में नजर आएंगे। इनमें स्टेशन मास्टर, ट्रेन चालक, गार्ड, टिकट निरीक्षक आदि अधिकारी व कर्मचारी शामिल हैं। सबसे पहले उन रेल कर्मियों की वर्दी को स्मार्ट लुक दिया जाएगा, जिनका सीधा संबंध रेल यात्रियों के साथ होता है। रेलवे के इस कदम से रेलवे की छवि और बेहतर होगी। सूत्रों की मानें तो रेलवे बोर्ड के चेयरमैन ए.के. मित्तल ने रेलवे कर्मचारियों को स्मार्ट लुक देने के लिए फैशन डिजाइनर रितु बेरी से सम्पर्क किया है। फैशन डिजाइनर रितु बेरी अब रेलवे कर्मचारियों की ड्रेस डिजाइन करेंगी।

इन कर्मचारियों को मिलेगा स्मार्ट लुक
रेलवे के स्टेशन मास्टर, लोको पायलट, टीटीई और गार्ड सहित अन्य कर्मचारियों को रेलवे द्वारा अब एक वर्दी के रूप में नई पहचान मिलेगी। सूत्रों की मानें तो कर्मचरियों को स्मार्ट लुक देने की सुविधा जुलाई में शुरू होगी।

समारोह के लिए अलग से होगी वर्दी
रेलवे में कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए विशेष अवसरों और समारोहों के लिए समान वर्दी भी होगी। इसे रेलवे दिवस व अन्य किसी समारोह में दोनों स्तर के रेल कर्मचारी एक साथ पहन सकेंगे।

इनका कहना है
''स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की बैठक में यह मामला आया था। बोर्ड के आदेश आते ही इस पर अमल किया जाएगा।''

विजय कुमार
सीपीआरओ, रेलवे

Updated : 2016-05-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top