Latest News
Home > Archived > भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित : राजनाथ सिंह

भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित : राजनाथ सिंह

भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित : राजनाथ सिंह
X

भारत की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आश्वस्त किया है कि भारत की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं और यदि कोई भारत की तरफ बुरी नजर डालेगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। उन्होंने आशंका व्यक्त की कि कुछ ऐसे पड़ोसी देश हैं जिन्हें भारत की प्रगति रास नहीं आ रही है इसलिए वह नापाक हरकते करते रहे हैं और करते रहेंगे।

बीएसएफ के अलंकरण समारोह में शुक्रवार को बीएसएफ की सराहना करते हुए राज नाथ सिंह ने कहा कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियां समय-समय पर अपने आपको साबित कर चुकी हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे मौकों पर सुरक्षा बलों से जुड़े हुए लोगों को सम्मानित करने में गर्व होता है। हमारी सुरक्षा और खुफिया एजेंसियों को सतर्कता और दक्षता के साथ आतंकवाद के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों की सतर्कता की वजह से घुसपैठ के मामलों में पचास फीसद की कमी आई है। भारतीय सुरक्षा एजेंसियां पूरी ताकत से आतंकवाद के मोर्चे पर लडा़ई लड़ रही हैं।

उन्होंने कहा कि किसी भी देश का विकास सुरक्षा की कीमत पर नहीं हो सकता है। विकास के लिए शांति और सुरक्षा अनिवार्य शर्त होती है। भारत सरकार देश में शांति और सुरक्षा के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है। भारत आर्थिक मोर्चों पर तरक्की कर रहा है। जिसे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ एजेंसियों ने भी मुहर लगाई है।

कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर बिना निशाना साधते हुए कहा कि कुछ पड़ोसी हो सकते हैं जिन्हें भारत की प्रगति रास नहीं आ रही हो। भारत सरकार सभी पड़ोसी मुल्कों के साथ सद्भाव के साथ आगे बढ़ना चाहती है। लेकिन किसी के गलत इरादों का पूरी ताकत से जवाब दिया जाएगा। पठानकोट हमले से जुड़े मामलों की जांच के लिए एनआइए ने पाकिस्तान जाने की इच्छा जताई है। इस मुद्दे पर दोनों देशों के विदेश सचिवों के साथ पहले ही बातचीत हो चुकी है।

Updated : 2016-05-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top