Top
Home > Archived > अब कोई नहीं पढ पाएगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज

अब कोई नहीं पढ पाएगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज

अब कोई नहीं पढ पाएगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज

अब कोई नहीं पढ पाएगा आपके व्हाट्सऐप मैसेज

दुनिया की पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स को बडा तोहफा दिया है। यूजर्स के लिए खुशखबरी यह है कि अब आपके व्हाट्सऐप मैसेज पूरी तरह से सुरक्षित हैं। यानी अब आपके मैसेज को कोई नहीं पढ पाएगा। व्हाट्सएप मैसेज को कोई हैकर हैक नहीं कर पाएगा। इतना ही नहीं बल्कि कोई संस्था भी इसे नहीं पढ पाएगी। इसके अलावा अब सरकार भी आपके व्हाट्सऐप मैसेज को नहीं पढ सकती। अब केवल मैसेज भेजने वाला और जिसे भेजा गया है वो ही यूजर्स इन्हें पढ़ सकेंगे।

अब तक व्हाट्सऐप के मैसेज सुरक्षा एजेंसियों से लेकर हैकर तक कोई भी इंटरसेप्ट कर सकता था, लेकिन अब मैसेज ऐसे कोड में जाएगा कि कोई नहीं पढ़ पाएगा। कई बार सरकार और सुरक्षा एजेंसियां भी सुरक्षा मामलों के चलते जरूरत पडऩे पर व्हाट्सएप को ट्रेस करती रही हैं लेकिन व्हाट्सऐप के नए कदम से ऐसा नहीं हो पाएगा।

दरअसल व्हाट्सएप ने यूजर्स की निजता को ध्यान में रखकर व्हाट्सऐप के मेसेज की सुरक्षा बढ़ा दी है। व्हाट्सऐप के सबसे ताजा वर्जन से कॉल, मैसेज, फोटो, वीडियो, फाइल, आवाज सब कुछ खास कोड के जरिए यूजर के पास जाएगा। उस खास कोड के जरिए वो मैसेज सुरक्षित रहेगा। इस तरह से वो मैसेज भेजने वाले और जिसे भेजा गया है तक ही रहेगा।

Updated : 2016-04-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top