Top
Home > Archived > अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर

अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर

अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर

अभिनव बिंद्र भी होंगे रियो ओलंपिक के गुडविल एंबेसडर

नई दिल्ली | सलमान ख़ान के बाद अब अभिनव बिंद्रा भी रियो ओलिंपिक खेलों के गुडविल एंबेसडर बनने के लिए तैयार हो गए हैं। बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान ख़ान के इन खेलों का गुडविल एंबेसडर बनने के बाद से विवाद खड़ा हो गया है, लेकिन ओलिंपिक की निजी प्रतियोगिताओं में भारत के इकलौते स्वर्ण पदक विजेता शूटर अभिनव ब्रिंद्रा भी इन खेलों का गुडविल एंबेसडर बनने को राज़ी हो गए हैं। भारतीय ओलिंपिक एसोसिएशन (आईओए) ने महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और ऑस्कर विजेता संगीतकार एआर रहमान से भी इस बारे में संपर्क किया है।

ब्रिंद्रा ने ख़त लिखकर बताया कि भारतीय ओलिंपिक संघ के अध्यक्ष और महासचिव ने उनसे भारतीय दल का गुडविल एंबेसडर बनने की पेशकश की थी। उन्होंने कहा कि उन्हें फ़ख़्र महसूस हो रहा है कि वे भारतीय कॉन्टिंजेंट के गुडविल एंबेसडर नियुक्त किए गए हैं। अभिनव ने लिखा है कि उन्हें इसके काबिल समझा गया और वे इसे पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं। इस मशहूर शूटर ने कहा कि उनका पूरा जीवन ओलिंपिक के लिए समर्पित रहा है और आगे भी रहेगा। वे पूरे फ़ोकस के साथ रियो ओलिंपिक खेलों में बेहतरीन करने की कोशिश करेंगे।

उन्होंने यह भी लिखा है कि इस बारे वे 15 जुलाई तक आईओए और खिलाड़ियों की मदद के लिए तैयार रहेंगे और उसके बाद अपने गेम पर फ़ोकस करेंगे। रियो ओलिंपिक खेल 5 से 21 अगस्त तक आयोजित होंगे. उन्होंने खेलप्रेमियों से भी भारतीय टीम की मदद करने की अपील की है। रियो ओलिंपिक खेलों के लिए आईओए की मार्केटिंग टीम आईओएस (IOS) के ज़रिये इसके अलावा भारत रत्न सचिन तेंदुलकर और संगीतकार एआर रहमान से भी पेशकश की गई है। लेकिन इन सितारों की ओर से अब तक कोई जवाब नहीं आया है।

Updated : 2016-04-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top