Top
Home > Archived > सोनिया डरती नहीं इसलिए होते हैं घोटाले: अमित शाह

सोनिया डरती नहीं इसलिए होते हैं घोटाले: अमित शाह

सोनिया डरती नहीं इसलिए होते हैं घोटाले: अमित शाह
X

सोनिया डरती नहीं इसलिए होते हैं घोटाले: अमित शाह

नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर समझौते में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर निशाना साधते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि सोनिया गांधी किसी से डरती नहीं है इसलिए उनकी सरकार में इतने घोटाले होते हैं। अमित शाह ने चुटकी लेते हुए कहा, “सोनिया जी ने कल कहा कि वह किसी से डरती नहीं, उनको कहना चाहता हुं कि भाजपा के नेता संविधान से भी डरते हैं और लोक लाज से भी”। उन्होंने कहा कि सोनिया ने सही कहा कि वह किसी से डरती नहीं है इसलिए इस तरह के मामले सामने बाहर आ रहे हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष से सवाल करते हुए शाह ने कहा कि उन्हे जवाब देना चाहिए कि अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में जब घूस ली और दी गई तब किसकी सरकार थी। घूसकांड का पैसे किसे मिला था और सौदे में किस-किस की भूमिका थी? उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार एक ऐसी अनोखी सरकार थी जिसके कार्यकाल के दौरान कई सारे घोटालों का खुलासा हुआ और सत्ता से बाहर जाने उपरांत भी उनके घोटले उजागर हो रहे हैं।

जानकारी हो कि इटली की एक अदालत ने अगस्ता वेस्टलैंड मामले में कहा कि 2013 में भारत सरकार ने न्यायालय को वह ज़रूरी दस्तावेज मुहैया नहीं कराये जिससे भ्रष्टाचार का भांडाफोड़ होता। यह वीवीआईपी हेलीकॉप्टर समझौता 2010 में हुआ था। न्यायालय ने कहा कि इस बात के पर्याप्त सबूत हैं जो शुरुआती तौर पर यह विश्वास दिलाते हैं कि भ्रष्टाचार हुआ था और इसमें उस समय के वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को लाभ पहुंचा था। कोर्ट के मुताबिक सौदे में एक से डेढ़ करोड़ डॉलर का अवैध फंड भारतीय अफसरों तक पहुंचा।

Updated : 2016-04-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top