Home > Archived > त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में तृप्ति देसाई ने की पूजा

त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में तृप्ति देसाई ने की पूजा

त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में तृप्ति देसाई ने की पूजा
X

त्र्यंबकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में तृप्ति देसाई ने की पूजा

नई दिल्ली | नासिक के त्रम्बकेश्वर मंदिर में आज महिलाओं ने पूजा कर इतिहास रच दिया। भूमाता ब्रिगेड की तृप्ति देसाई शुक्रवार को साड़ी पहनकर मंदिर पहुंची। फिर मंदिर के गर्भगृह में पूजा की। इस दौरान पुलिस का भारी बंदोबस्त किया गया था।

पहले मंदिर प्रशासन ने तृप्ति देसाई को मंदिर के भीतरी हिस्से में जाने से रोका लेकिन बाद में उन्हें अंदर जाने की इजाजत मिल गई। मंदिर के भीतरी हिस्से में प्रवेश के बाद तृप्ति देसाई ने अपने साथी सदस्यों के साथ त्रियंबकेश्वर मंदिर में पूरे रीति रिजाव के साथ पूजा-अर्चना की। भारत के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक नासिक के त्रम्बकेश्वर मंदिर के गर्भगृह में महिलाओं के प्रवेश का आंदोलन काफी दिनों से चल रहा था तृप्ति देसाई ने शुक्रवार सुबह मंदिर के गर्भगृह में जाकर पूजा कर और सालों पुरानी परंपरा को तोड़ दिया।

पूजा करने के बाद तृप्ति देसाई ने कहा कि जिस प्रकार त्र्यंबकेश्वर मंदिर में महिलाओं को भीतरी हिस्से में प्रवेश करने की इजाजात दी उसी प्रकार देश के सभी मंदिरों में महिलाओं को यह हक मिलना चाहिए। देश के हर मंदिर में महिलाओं को प्रवेश करके पूजा करने की इजाजत देनी चाहिए। मैं इस मुहिम को देशव्यापी बनाने वाली हूं इसी सिलसिले में मैं अगले महीने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात भी करूंगी।

Updated : 22 April 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top