Latest News
Home > Archived > बीसीसीआई को राहत, 1 मई को पुणे में होगा आईपीएल मैच

बीसीसीआई को राहत, 1 मई को पुणे में होगा आईपीएल मैच

बीसीसीआई को राहत, 1 मई को पुणे में होगा आईपीएल मैच
X

बीसीसीआई को राहत, 1 मई को पुणे में होगा आईपीएल मैच

मुबंई। बंबई उच्च न्यायालय ने बीसीसीआई को 1 मई को एमसीए स्टेडियम, पुणे में मुबंई इंडियंस और राईजिंग पुणे सुपरजाइंट्स के बीच प्रस्तावित आईपीएल मैच को कराने की अनुमति दे दी है।

बीसीसीआई ने इस मैच को लेकर बंबई उच्च न्यायालय में याचिका दायर की थी। इससे पहले 12 अप्रेल को हुई सुनवाई के दौरान कोर्ट ने बीसीसीआई से पूछा था कि क्या वह आईपीएल मैच पुणे से हटाकर कहीं और करा सकता है। इससे पहले हाई कोर्ट ने प्रदेश में व्याप्त सूखे और पानी की समस्या को देखते हुए अप्रैल के बाद राज्य में आईपीएल मैच कराने पर रोक के आदेश दिए थे।

कोर्ट के आदेश के बाद महाराष्ट्र के पुणे, नागपुर और मुंबई में आयोजित किये जाने वाले 13 मैचों के लिए नये वेन्यू खोजने की समस्या बोर्ड के सामने उपस्थित हो गई। जिसके बाद बीसीसीआई ने कोर्ट में अर्जी लगायी थी। बीसीसीआई का कहना था कि महाराष्ट्र में जो जल संकट है उसका कारण आईपीएल नहीं है। पिच के लिए सिर्फ सीवर का प्यूरीफाइड पानी ही इस्तेमाल कर रहे हैं, जिसका प्रयोग पीने योग्य नहीं है।

बीसीसीआई सूखाग्रस्त इलाकों के लिए पानी और पांच करोड़ रुपये की सहायता देने को भी तैयार था, लेकिन कोर्ट ने यह निर्देश दिया था कि 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में मैच ना आयोजित किए जाए। इस फैसले के बाद सामाजिक कार्यकर्ताओं से लेकर क्रिकेट के दिग्गजों तक ने बयानबाजी की। सुनील गावस्कर ने कहा था कि विवाद खड़े करने के लिए क्रिकेट सॉफ्ट टारगेट हो गया है। कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व में निर्धारित वानखेड़े में होने वाले आईपीएल फाइनल का वेन्यू बेंगलुरु शिफ्ट कर दिया गया।

Updated : 2016-04-20T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top