Home > Archived > आरबीआई गवर्नर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई

आरबीआई गवर्नर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई

आरबीआई गवर्नर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई
X

आरबीआई गवर्नर के बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई

नई दिल्ली। भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन बयान पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं वर्तमान भारतीय अर्थव्यवस्था के अंधों में काना राजा हैं क्योंकि उन्होंने उज्जवल भविष्य वाले देश को अंधों में काना राजा बना दिया।

कांग्रेस महासचिव मणिशंकर अय्यर ने रविवार को कहा कि एक तरफ पूरी दुनिया में यह बात कही जाती है कि वैश्विक अर्थव्यवस्था में भारत चमकते सितारे जैसा है पर रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अच्छी दिन की वैश्विक अर्थव्यवस्था और नीति को सबके सामने ला कर रख दिया। दरअसल रघुराम राजन ने वाशिंगटन में एक बयान दिया कि हमें अभी भी वो स्थान हासिल करना है, जहां पर पहुंच कर हम संतोष जाहिर कर सके। उन्होंने एक कहावत को याद करते हुए कहा कि हमारे यहां एक कहावत है अंधों में काना राजा। हमारी अर्थव्यवस्था कुछ वैसी ही है।

भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर रघुराम राजन के बयान पर अब कांग्रेस को एक बार फिर खुलकर केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आर्थिक नीति पर सवाल उठाने का मौका मिल गया है। मणिशंकर अय्यर के मुताबिक यह देश अंधों में काना राजा नहीं बल्कि स्वयं मोदी हैं। जो देख नहीं पा रहे हैं की देश विकास की बजाय पीछे हटता चला जा रहा है। उन्होंने सवाल किया कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने विकास और अच्छे दिन का वादा किया था, क्या हुआ उस विकास का? मोदी देश को धोखा दे रहे हैं। देश की जतना का अब अर्थव्यवस्था के हर क्षेत्र भर में मोहभंग हो गया है। उन्होंने कहा कि रघुराम राजन एक अच्छे वक्ता हैं उन्होंने तथ्य सामने रख दिया कि कितना विकास हुआ है।

Updated : 2016-04-17T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top