Top
Home > Archived > धर्मशाला को मिल सकती है तीन से चार आईपीएल मैचों की मेजबानी

धर्मशाला को मिल सकती है तीन से चार आईपीएल मैचों की मेजबानी

धर्मशाला को मिल सकती है तीन से चार आईपीएल मैचों की मेजबानी
X

धर्मशाला को मिल सकती है तीन से चार आईपीएल मैचों की मेजबानी

धर्मशाला। महाराष्ट्र में आईपीएल मैचों को लेकर उच्च न्यायालय के फैसले के बाद यहां से शिफट होने वाले मैचों को लेकर नए शहरों के चयन में धर्मशाला का नम्बर भी लग सकता है। बांबे उच्च न्यायालय के फैसले के चलते इस बार आईपीएल मैचों की मेजबानी नही करने वाले धर्मशाला को अब तीन या चार मैच मिलने की उम्मीद बढ़ गई है। एचपीसीए के प्रेस सचिव मोहित सूद ने बताया कि महाराष्ट्र से आईपीएल मैचों के शिफट होने से धर्मशाला में पंजाब किंग्स इैवन के तीन या चार मैच हो सकते हैं।

उन्होंने बताया कि धर्मशाला आईपीएल में पंजाब का होम ग्रांउड है इसलिए यहां मैच हो सकते हैं, हालांकि इस बारे में अंतिम फैसला अगले एक या दो दिनों में होने वाली आईपीएल की गवर्निंग बॉडी की बैठक में लिया जाना है।
सूत्रों के मुताबिक धर्मशाला में किंग्ज इलैवन की टीम यहां अपने तीन मैच खेल सकती है। 30 अप्रैल के बाद महाराष्ट्र में होने वाले 13 मैचों को पानी की कमी के कारण यहां से बाहर करवाने के फैसले से किंग्ज इलैवन पंजाब के भी तीन मैच होने थे जो कि अब धर्मशाला को मिल सकते हैं।

हांलाकि इस पर फैसला अभी अगले एक या दो दिनों में होने वाली आईपीएल ग्वर्निंग बॉडी की बैठक में होगा लेकिन फिलहाल धर्मशाला में इन मैचों को लेकर एचपीसीए भी अंदरखाते से तैयारी में जुट गया है।धर्मशाला में किंग्ज इलैवन पंजाब के तीन मैच होने की उम्मीद इसलिए भी लग रही है क्योंकि धर्मशाला अब तक आईपीएल सीजनों में पंजाब का होम ग्रांउड रहा है।

उल्लेखनीय है कि किंग्ज इलैवन पंजाब की टीम के 30 अप्रैल के बाद पांच ऐसे मैच हैं जो महाराष्ट्र के विभिन्न स्टेडियमों में खेले जाने थे। इसके तहत 7 और 9 मई को नागपुर में दिल्ली और रॉयल चैलेंज बैंगलोर के साथ मैच होने हैं।
इसके अलावा 13 मई को मुबई इंडियन्स के साथ वानखेड़े स्टेडियम मुबंई में, 15 मई को सन राईजर्स हैदराबाद के साथ नागपुर में तथा 21 मई को राइंजिंग पुणे की टीम के साथ पुणे में मैच होने थे।
ऐसे में अब पंजाब किंग्ज इलैवन अपने मैच धर्मशाला में शिफट करवा सकता है। हालंकि इस बारे में अभी अंतिम निर्णय आईपीएल की गवर्निंग बॉडी की बैठक में लिया जाना है।

Updated : 2016-04-15T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top