Top
Home > Archived > अब हाईहील से डर कैसा, बस अपनाएं ये टिप्स

अब हाईहील से डर कैसा, बस अपनाएं ये टिप्स

अब हाईहील से डर कैसा, बस अपनाएं ये टिप्स

अब हाईहील से डर कैसा, बस अपनाएं ये टिप्स


आपके पास दुनिया भर के फुटवेयर क्यों न हो, लेकिन जो हाई हील्स में है वो किसी और फुटवेयर में नहीं है। इसे पहनने के बाद न सिर्फ आप एलीगेंट लगेंगी बल्कि आपकी वॉक में भी ग्रेस आएगा जो आपकी पर्सनेलिटी को काफी स्टाइलिश और सोबर बनाएगा। लेकिन ये हील्स दिखने में जितनी खूबसूरत होती हैं उन्हें कैरी करना उतना ही मुश्किल होता है। इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं वो पांच टिप्स जिन्हें अपना कर आप इन्हें कैरी कर सकती हैं।


सैंडपेपर से रगड़ें- नए हील्स को पहली बार पहनने पर इसमें गिरने का खतरा ज़्यादा रहता है इसीलिए इसके सोल को सैंडपेपर से रगड़िए। ये सोल को ज़्यादा ट्रैक्शन देंगे और मिलेगी बेहतर ग्रिप, जो आपको गिरने से बचाएगी।

हील से पैर आगे रखें- हील्स पहनने का एक बहुत ज़रूरी रूल है कि पहले एढ़ी रखी जाए उसके बाद आगे का पैर। इससे चलने में बैलेंस बना रहता है और देखने में भी ये अच्छा लगता है। वहीं, अगर आप सीढ़ियों से उतर रही हैं तो हील और उंगलियों को एक साथ आगे बढ़ाएं ठीक वैसे ही जब आप सीढ़ियों पर चढ़ रही हों तो आपका वज़न उंगलियों पर होगा, ऐसे में पहले उंगलियों को रखें फिर हील को।

छोटे कदम लें- हील्स पहन कर लंबे-लंबे कदम न रखें। इन्हें पहन कर आराम से धीरे और छोटे कदम चलें। आपको हील्स पहनकर बाकि फुटवेयर से ज़्यादा कदम रखनें होगें, लेकिन कोई नही ये एक तरह का अच्छा वर्कआउट भी है।

ग्रेसफुल रहें- आपको हील्स पहन कर अपनी बॉडी के बैलेंस को मेंटेंन रखना होगा और ग्रेसफुल भी दिखना होगा। ऐसा करने के लिए थोड़ी प्रैक्टिस की ज़रूरत पड़ेगी, लेकिन ये बहुत असरदार है।

Updated : 2016-04-13T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top