Top
Home > Archived > अंबेडकर जयंती अध्यक्ष पर नहीं बन पायी सहमति

अंबेडकर जयंती अध्यक्ष पर नहीं बन पायी सहमति

फीरोजाबाद| भारत रत्न डा. भीमराव अम्बेडकर की 125वीं जयंती अध्यक्ष पद को लेकर आम सहमति नहीं बनी। जयंती के अध्यक्ष के लिये अलग अलग स्थानों पर चुनाव में अपने ढंग से अध्यक्ष चुने। 13 मार्च को सुबह दस बजे से अंबेडकर पार्क रसूलपुर पर अध्यक्ष चयन को लेकर बैठक भी होगी।

भारत रत्न बोधिसत्व बाबा साहब डा. भीमराव अंबेडकर जन्मोत्सव समारोह समिति की अंबेडकर पार्क रसूलपुर में बैठक सूरजभान बौहरे की अध्यक्षता में हुई। देशराज सिंह जाटव को अध्यक्ष चुना गया। बाबा साहब की भव्य शोभायात्रा निकालने के साथ ही भीम दरबार का आयोजन करने का फैसला लिया गया। कैप्टन प्रेमचंद्र, महावीर सिंह, सुनील कुमार, शैलेंद्र कुमार, भीकम सिंह, मुकेश टाइगर, राजेंद्र कुमार, विनोद टेलर, केके जाटव थे। वहीं समिति की केपी सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में जन्म जयंती के नरेंद्रपाल उर्फ लल्लू के नेतृत्व में सदस्यीय संयोजक मंडल गठित किया गया। समिति के अध्यक्ष ने कहा शोभायात्रा के अध्यक्ष का चुनाव 13 मार्च को सुबह दस बजे से अंबेडकर पार्क रसूलपुर में होगी।
दूसरी और भारतरतन बाबा साहब डा. भीमराव जन्मोत्सव समिति की बैठक नई बस्ती पर हुई। नये सदस्य बनाने को वीरेंद्र कुमार से संपर्क करने का आह्वान किया। नई बस्ती अंबेडकर भवन में अंबेडकर जयंती अध्यक्ष का चुनाव केपी सिंह बौद्ध की अध्यक्षता में हुआ। संचालन अजय कुमार राही ने किया। सर्वसम्मति से समाज के लोगों ने धर्मेंद्र कुमार को अंबेडकर जयंती का अध्यक्ष नियुक्त किया। धर्मेंद्र कुमार, केडी जाटव, लोकेश बाबू, ब्रजेश, रोशनलाल गौतम, अरविंद कुमार, सुरजीत कुमार, वेदप्रकाश निमेष, बृजेश कुमार, जयराम प्रधान आदि उपस्थित रहे।

Updated : 2016-03-08T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top