Top
Home > Archived > नगरीय निकायों में नियमित सफाई करें: जिलाधीश

नगरीय निकायों में नियमित सफाई करें: जिलाधीश

मुरैना। कलेक्टर विनोद शर्मा ने कहा कि नगरीय निकाय यह सुनिश्चित करें कि शहर में गंदगी कहीं न रहे इसके लिए प्रतिदिन सफाई व्यवस्था सुचारू रूप से संचालित रहे। इस संबंध में उन्होने प्रत्येक निकायों को सोलवेट टेण्डर शीघ्र करने के निर्देश आज कलेक्ट्रेट कक्ष में दिए। इस अवसर पर महापौर अशोक अर्गल, सभापति अनिल गोयल, आयुक्त नगरनिगम श्री खांन, सहित अन्य निकायों के सीएमओ उपस्थित थे.

कलेक्टर ने कहा कि डोर टू डोर कचरा प्रतिदिन उठाने की प्रक्रिया को पुख्ता किया जाए इसके लिए आवश्यक हो तो प्रायवेट गाडियां भी किराये से लगा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होने कहा कि सोलवेट टेण्डर का कार्य दो दिवस में पूर्ण करें इस अवसर पर उन्होने प्रत्येक निकाय वार अलग अलग जानकारी प्राप्त की.

सहायक संचालक को कारण बताओ नोटिस
कलेक्टर विनोद शर्मा ने सहायक संचालक पिछडा वर्ग एवं अल्प संख्यक कल्याण विभाग के जगदीश सिंह परमार को कारण बताओं नोटिस जारी किया है. उन्होने बताया गया है कि २९ फरवरी को टी एल बैठक में पिछडा वर्ग एवं अल्पसंख्यक विभाग की शिकायतें एल-४ तक पहुच चुकी है किन्तु अधिकारी श्री परमार द्वारा समस्याओं का निराकरण नहीं किया. इसके साथ ही इन्होने कलेक्टर की बिना अनुमति के कार्यालय भवन १८ हजार रूपये के रेन्ट पर लिया है. इस बातों का दोषी मानते हुये श्री परमार को कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

पर्यटन स्थलों के लिए बस सेवा होगी शुरू: कलेक्टर
कलेक्टर विनोद शर्मा ने कहा कि पर्यटकों को घूमने के उद्देश्य से शीघ्र ही जिले के पर्यटन स्थल मितावली, प$ढावली, बटेश्वरा, शनीचरा एवं ककनमठ के लिए बस सेवा प्रारंभ की जाये. यह बस मुरैना शहीद संग्रहालय के सामने से प्रात: ८.३० बजे प्रारंभ होकर अपरान्ह ३ बजे तक वापस उसी स्थान पर आयेगी।
कलेक्टर ने कहा कि सप्ताह में दो दिन (शनिवार-रविवार) बस की सशुल्क यात्रा की जा सकेगी। इस संबंध में उन्होने जिला परिवहन अधिकारी को कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में चल रही बैठक में विगत दिवस दिए। उन्होंने कहा कि परिवहन अधिकारी बस मालिक से चर्चा कर उसे परमिट जारी करें और यह सेवा इस माह से प्रारंभ की जाये. इस अवसर पर उप संचालक पुरातत्व श्री वर्मा, एसडीएम प्रदीप तोमर, श्री ङ्क्षसघी, पर्यटन विभाग के अधिकारी सहित अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे.

Updated : 2016-03-06T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top