Top
Home > Archived > केबल प्रसारण खराब है तो करें शिकायत

केबल प्रसारण खराब है तो करें शिकायत

ग्वालियर। केबल टेलीविजन नेटवर्क संचालित करने वाले मल्टी सिस्टम ऑपरेटर और उनके केबल ऑपरेटरों द्वारा उपभोक्ताओं से सेटटॉप बॉक्स लगाने के एवज में ली जा रही राशि व दिखाए जा रहे कार्यक्रम यदि निम्न गुणवत्ता के पाए जाते हैं तो उपभोक्ता इसकी शिकायत अपने क्षेत्र के एसडीएम से कर सकते हैं। यह निर्देश शुक्रवार को जिलाधीश डॉ. संजय गोयल द्वारा सभी अनुविभागीय दण्डाधिकारियों को दिए गए हैं।

एडीएम शिवराज वर्मा ने बताया कि केबल टेलीविजन रेग्यूलेशन एक्ट तथा केबल टेलीविजन रूल्स के प्रावधानों के तहत मल्टी सिस्टम ऑपरेटर एमएसओ का दायित्व है कि वे उपभोक्ताओं को कार्यक्रमों के प्रसारण के बदले ट्राई द्वारा निर्धारित दर के अनुसार ही राशि वसूल करेंगे। प्राप्त की गई राशि के बदले में उपभोक्ता को बिल व प्रसारण अनुबंध की शर्तों की प्रति भी उपलब्ध कराएंगे।

सेटटॉप बॉक्स के बदले में ली गई राशि वापसी योग्य होगी, जो उपभोक्ता द्वारा उपयोग किए गए समय के मान से निर्धारित की जाएगी। इसी प्रकार उत्तम गुणवत्ता के कार्यक्रम देखना उपभोक्ता का अधिकार है। इसलिये निम्न गुणवत्ता के कार्यक्रम प्रसारित किए जाने पर भी उपभोक्ता केबल ऑपरेटर के विरूद्ध शिकायत अपने क्षेत्र के एसडीएम को दर्ज करा सकता है।

इनसे कर सकते है शिकायत
श्री वर्मा ने बताया कि ग्वालियर क्षेत्र के उपभोक्ता एसडीएम रिंकेश वैश्य, झांसी क्षेत्र, एसडीएम महिप तेजस्वी, एसडीएम अखिलेश जैन व मुरार के एसडीएम गणेश जायसवाल तथा डबरा एसडीएम डबरा के कार्यालय में अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Updated : 2016-03-05T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top