Latest News
Home > Archived > मंच पर दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

मंच पर दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

नवसंवत्सर महोत्सव स्वागत श्रृंखला में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए

ग्वालियर। एक मंच पर आठ कलाकार और इतनी ही प्रस्तुतियां। हर प्रस्तुति में भारतीय संस्कृति की झलक। कार्यक्रम की शुरुआत हुई गणेश वंदना से, अवसर था नगर निगम ग्वालियर और संस्कार भारती की ओर से संकल्पना नवसंवत्सर महोत्सव की स्वागत श्रृंखला कार्यक्रम में बुधवार को सनातन धर्म मंदिर परिसर में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का।

कार्यक्रम की शुरूआत माइकल डांस ग्रुप की ओर से गणेश वंदना की प्रस्तुति से की गई। कलाकारों की ओर से एक दूसरे के साथ ताल से ताल मिलाकर दी गई मनमोहक नृत्य की प्रस्तुति पर दर्शक झूम उठे। कलाकारों ने राजस्थानी लोक नृत्य रामा पिर जी...., देश रंगीला...की शानदार प्रस्तुति देकर दर्शकों को तालियां बजाने पर मजबूर कर दिया।

नृत्य के माध्यम से कलाकारों ने राजस्थान की संस्कृति का बखूबी प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में कलाकारों द्वारा योग पिरामिड भी बनाया गया। इस अवसर पर संस्कार भारती मध्य भारत प्रांत के संरक्षक मुरारीलाल माहेश्वरी, मध्य भारत प्रांतीय अध्यक्ष अतुल अधौलिया, नरेन्द्र कुंटे, अनीता करकरे, नीलम गुप्ता, आशीष अग्रवाल उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. विनीता जैन ने किया।

इन्होंने दी प्रस्तुति
लवली राजपूत, मेघा राजपूत, काजल, रेखा, आरती, प्रेमा, भाग्यश्री, अनुष्का, समृद्धि, मनीषा, कनक उदवानी, प्रियांशी, श्रुति, , मोक्षा, साक्षी आदि ने मंच पर अपनी-अपनी प्रस्तुतियां दीं।

Updated : 2016-03-31T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top