Top
Home > Archived > दलित को मुस्लिम की धमकी, करो धर्म परिवर्तन

दलित को मुस्लिम की धमकी, करो धर्म परिवर्तन

प्रेमविवाह करने वाले पति ने मुसलमान बनने से किया इंकार

ग्वालियर। दलित और मुसलामन में एकता की बात की जाती है लेकिन आज पुलिस जनसुनवाई में एक ऐसा मामला प्रकाश में आया है जिसमें कि एक दलित युवक को जबरन धर्म परिवर्तन कराकर मुसलमान बनाए जाने के लिए दबाव डाला जा रहा है। अभी तक महिला को जबरन धर्म बदलने का दबाव डाला जाता था लेकिन घासमण्डी निवासी परमेश जाटव को उसकी पत्नी सोनिया खान जबदस्ती मुसलमान बनाने पर अमादा है। स्थिति यह है धर्म बदलने से मना करने पर उसकी दोनों बेटियों को अपने पास रख लिया है। पीडि़त ने मंगलवार को पुलिस अधीक्षक जनसुनवाई में शिकायती आवेदन देकर अपनी पीड़ा सुनाई। फिलहाल कोई कार्यवाही नहीं की गई है।

घासमण्डी गोलदांज मौहल्ले में रहने वाले चिरोंजीलाल जाटव के बेटे परमेश जाटव ने 13 वर्ष पहले नई सड़क बावन पायगा निवासी सोनिया खान से घर सें भागकर प्रेम विवाह किया था। परमेश जाटव का कहना है कि दो साल दिल्ली में रहने के बाद हम दोनों पति-पत्नी ग्वालियर आ गए और यहीं पर रहने लगे। परमेश के सोनिया से दो बेटी आयशी खान उम्र 12 वर्ष और सारंगी खान उम्र 6 वर्ष है। परमेश की मुस्लिम पत्नी सोनिया उसे छोड़कर मायके चली गई है और परमेश को फरमान सुना दिया है कि जब तक मुसलमान नहीं बनोगे और खतना नही कराओगे तुम्हे बेटियां तो दूंगी ही नही मैं भी घर नही लौटूंगी। सोनिया दो साल से परमेश से धर्म परिवर्तन करने की जिद पर अड़ी है तो वहीं परमेश का कहना है कि चाहें कुछ भी हो जाए मैं ना अपनी बेटियों को दूंगा और ना ही धर्म परिवर्तन करूंगा। पुलिस अधीक्षक कार्यालय जनसुनवाई में शिकयत लेकर पहुंचे परमेश से पुलिस ने आवेदन लेकर उसे चलता कर दिया, जबकि बाद में भी वह घंटों न्याय की आस मे ंवहीं पर ही खड़ा रहा। परमेश पत्नी सोनिया खान उसकी बुआ रूबी खान साले सोहेब विक्की से इस कदर भयभीत है कि घर जाने से भी डरता है। अभी परमेश अपने पिता के घर रह रहा है जबकि बेटी और पत्नी मायके में रह रही है। अब परमेश की सबसे बड़ी समस्या यह है कि उसे अपनी ही बेटियों से मिलने नही दिया जा रहा है। यदि वह अपना खतना और धर्म बदल ले तो सोनिया उसे अपना लेगी। अब परमेश न्याय के लिए भटक रहा है लेकिन उसे कहीं से भी उम्मीद नजर नहीं आ रही है।

परमेश का मुस्लिम रीति- रिवाज से किया निकाह

दो साल बाद जब वह घर लौटा तो सोनिया के घर पर उसे मेहंदी लगाकर वाकायदा उसका निकाह कराया गया था। उस समय उसने यह सोचकर विरोध नहीं किया था कि नमाज पढऩे से क्या होता है लेकिन सोनिया के घरवालों की अब मांग है कि मैं मुसलमान बन जाऊं।

सोनिया की बुआ रूबी देह व्यापार की किंग

परमेश ने पत्नी सोनिया की बुआ रूबी के बारे में बताया कि वह देह व्यापार का काम करती है। मुझे 31 जनवरी को जहरीली शराब बेचने के मामले में झूठा फंसा दिया था, 26 मार्च को जेल से छूटकर आया हूँ। रूबी के कहने पर ही पुलिस ने मुझ पर झूठा प्रकरण लगाया था, अभी फिर झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी है।

मेरी बच्चियों को वापस दिलवाया जाए

परमेश जाटव ने कहा कि उसकी दोनों बेटियों को उसे दिलवाया जाए। वह उनकी अच्छी तरह से परवरिश कर सकता है, मेरी बेटियों को भी रूबी गलत काम में धकेलेगी इसका मुझे पूरा यकीन है। पुलिस से अनुरोध है कि बेटियों को मुझे दिलवाया जाए ताकि मैं उनका विकास कर सकूं।

Updated : 2016-03-30T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top