Top
Home > Archived > हाईस्कूल की परीक्षाएं भी हुई प्रारंभ

हाईस्कूल की परीक्षाएं भी हुई प्रारंभ

30 केन्द्रों पर 6924 परीक्षार्थियों ने किया पर्चा हल
522 रहे अनुपस्थित

श्योपुर | माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के तत्वावधान में बोर्ड परीक्षाओं के तहत मंगलवार से हाईस्कूल की परीक्षाएं भी शुरू हो गईं। पहले दिन ही 322 विद्यार्थी किन्हीं कारणों से परीक्षा देने नहीं पहुंचे। जबकि 6924 ने उपस्थित होकर पर्चा हल किया। खास बात यह रही कि बोर्ड परीक्षा के दूसरे दिन भी जिले में कोई नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ। मंगलवार को जिले के सभी 30 सेंटरों पर परीक्षा आयोजित हुई। हाईस्कूल में आज संस्कृत विषय का पेपर था, जिसमें कुल 7446 में से 6924 विद्यार्थी उपस्थित रहे। जबकि 522 अनुपस्थित घोषित किए गए। सुबह साढे आठ बजे से साढे ग्यारह बजे तक आयोजित परीक्षा के दौरान प्रशासनिक एवं विभागीय अधिकारियों ने सेंटरों पर पहुंचकर परीक्षा का जायजा लिया।

सेंटरों के बाहर लगा रहा मजमा
हाईस्कूल की परीक्षा में बच्चों को छोडऩे के लिए उनके पालक साथ में आए थे। जिस कारण विभिन्न सेंटरों के बाहर अभिभावकों की खासी भीड़ लगी रही। जो पालक अपने बच्चों को गांव से लेकर आए थे, वे परीक्षा शुरू होने से लेकर परीक्षा समाप्त होने तक सेंटर के आगे ही डटे रहे। वे तभी वहां से निकले,जब वे अपने बच्चों को साथ ले गए।

उर्दू व पंजाबी भाषा के भी हुए पेपर
वैसे तो हाईस्कूल की परीक्षा में हिन्दी मीडिया के विद्यार्थियों का संस्कृत विषय का पेपर था, लेकिन उर्दू एवं पंजाबी माध्यम में भी बच्चों ने परीक्षा दी। उर्दू माध्यम से जहां 13 में से 11 ने, वहीं पंजाबी में 5 में से 5 ने उपस्थित होकर पर्चा हल किया।

Updated : 2016-03-03T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top