Home > Archived > हाईस्कूल परीक्षा शुरू - पहले दिन 1671 छात्र-छात्राएं रहे अनुपस्थित

हाईस्कूल परीक्षा शुरू - पहले दिन 1671 छात्र-छात्राएं रहे अनुपस्थित

खनियांधाना ब्लॉक में एक नकलची पकड़ा

शिवपुरी। जिले भर में आज बुधवार को दसवीं की परीक्षा में संस्कृत का पहला प्रश्नपत्र शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ। जिले में सिर्फ खनियांधाना ब्लॉक के ग्राम बूधौन राजापुर परीक्षा केन्द्र पर एक नकलची पकड़ा गया है। वहीं कुल 24795 छात्र-छात्राओं में से 23124 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। जबकि 1671 परीक्षार्थी पूरे जिले में अनुपस्थित रहे। परीक्षा सुबह 8:30 बजे से प्रारंभ होकर 11:30 बजे संपन्न हुई।

इस दौरान परीक्षा केन्द्र पर पुलिस के जवान तैनात रहे। विदित हो कि परीक्षा प्रारंभ होने से पूर्व जिलाधीश राजीवचन्द्र दुबे और पुलिस अधीक्षक मो. यूसुफ कुरैशी द्वारा पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक ली थी। जिसमें उन्होंने नकल रोकने के निर्देश संबंधितों को दिए थे। साथ ही आदेश जारी किया था कि परीक्षा केन्द्र पर नकल करते हुए छात्र-छात्रा पकड़े गए तो संबंधित केन्द्राध्यक्षों के खिलाफ दण्डात्मक कार्रवाई की जाएगी।

इसका परिणाम यह हुआ कि कल 12वीं हिन्दी की परीक्षा पूर्णत: शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई। जहां कोई भी नकल का प्रकरण नहीं बना और आज दूसरे दिन दसवीं की संस्कृत की परीक्षा में एक नकली पकड़ा गया है जिसका रोल नम्बर 161631343 है। जिसकी जानकारी माधव चौक में बने परीक्षा केन्द्र प्रभारी द्वारा दी गई है।

Updated : 3 March 2016 12:00 AM GMT
Next Story
Top