Top
Home > Archived > कृत्रिम अंग पाकर खिले विकलांगों के चेहरे

कृत्रिम अंग पाकर खिले विकलांगों के चेहरे

हाथरस। भारत सरकार की एडिप योजना द्वारा संचालित सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय भारत सरकार के अन्तर्गत मूम वधिर दृष्टिहीन मानसिक द्विव्यागों को विशेष सहायता यंत्र उपकरण वितरण षिविर का आयोजन रावत शिक्षा समिति वीरेष मैमोरियल एकेडमी मूक वधिर दृष्टिहीन मानसिक नि:शुल्क आवसीय विद्यालय प्रशिक्षण केन्द्र हाथरस के तत्वाधान में दिव्यांगों को कृत्रिम सहायता यंत्र उपकरण वितरण किये गये जिसमें 198 द्विव्यांगों को लाभान्वित किया गया।

कार्यक्रम से पहले शिविर का फीता काटकर एवं दीप जलाकर उदघाटन किया गया।इस मौके पर मुख्य अतिथि एके वर्मा उप निदेशक विकलांग जन विकास विभाग लखनऊ ने कहा कि सभी विकलांग जनों की पेंशन उनके वैंक खाते में डाल दी गयी है किसी भी विंकलाग जन की पेंषन किसी कारण से उसके खाते में नहीं पहूॅचती है तो जनपद के विभागीय कार्यालय में सम्पर्क करें उनकी समस्या का समधान किया जायेगा।

उन्होने कहा कि हाथरस में रावत शिक्षा समिति जिले के विकलागों के लिये अच्छा कार्य कर रही है में उनके कार्यो की सराहना करता हॅू और इस तरह के आयोजन विभागीय सहायता से कराते रहे यह बहुत ही पुण्य का कार्य है विकलांगों की पेंशन बढाने हेतु भारत सरकार को संस्तुति करके एवं स्वरोजगार हेतु जनपद में अच्छा कार्य करने बाली संस्थाओं को जिला स्तर से संस्तुति कर भेजे तो शासन स्तर से किसी भी कार्य में देरी न करते हुये शीध्र भारत सरकार को संस्तुति भेजी जायेगी। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये मुख्य विकास अधिकारी जावेद अख्तर जैदी ने कहा कि सभी दिव्यांगो को शौचालय,रैम्प वनवाने की घोषणा के अलावा उनको आश्वासन दिया कि वीपीएल कार्ड व स्वरोजगार हेतु अथक प्रयास स पूर्ण सहयोग करने का वादा किया।

अतिथि यतेन्द्र कुमार जिला विकलांग जन अधिकार मुख्यालय लखनऊ सीताराम शर्मा जिला विकलांगजन विकास अधिकारी अपने विभाग की योजनाओं के वारे में विस्तार से वताया और रावत शिक्षा समिति के अध्यक्ष डा. एमएल रावत की प्रशंसा रामेश्वर उपाध्याय प्रतिनिधि रामवीर उपाध्याय पूर्व ऊर्जामंत्री एवं विधायक सिकन्द्राराऊ, ने कहा कि विकलांग जनों के हित में जो भी मेरे लायक कार्य है वह में तन,मन, धन से करने को तैयार हुॅ उन्होने कहा कि डा. एमएल रावत द्वारा कराये जा रहे विकलांगों के लिये कार्यो की तारीफ की और कहा कि मेरा पूरा परिवार विकालंागों के हित के लिये हर समय तैयार है।

नगर पालि़का अध्यक्ष डॉली माहौर, बासुदेव माहौर ने कहा कि रावत शिक्षा समिति को नगर पालिका से जो भी सहयोग चाहिये वह लिखकर मुझे दे में वादा करता हुॅ कि विकलांगजनों के लिये तुरन्त सहयोग करूंगा संस्था के अध्यक्ष डा. एमएल रावत व प्रधानाचार्या कु. राधा रावत द्वारा सभी का स्वागत किया गया तथा डा. रावत ने अपनी संस्था के वारे में विस्तार से जानकारी दी तथा अन्त में सभी को धन्यवाद दिया। इस आयोजन में अमित रावत, रामेश्वर सारस्वत आरएस पब्लिक स्कूल, ठाकुर उपाध्याय, पीयुश रावत, दिनेश गौतम राकेश उपाध्याय, गौरव उपाध्याय, सत्यप्रकाष उपाध्याय विक्रम सिंह वीरेश बावू नीतेश कुमार, दीपू, राहुल टिंकल वर्मा आदि का विशेष सहयोग रहा तथा संचालन सयुक्त रूप से डा. वीपी सिंह एवं रामसिंह ओएस मुख्य विकास अधिकारी हाथरस ने किया।

Updated : 2016-03-28T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top