Top
Home > Archived > अब बिना डाउन पेमेंट मिलेगी इलेक्ट्रिक कार....

अब बिना डाउन पेमेंट मिलेगी इलेक्ट्रिक कार....

नई दिल्ली। अब आपको बढते हुए पेट्रोल और डीजल के दामों के बारे में परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है। अब आप बिना डाउन पेमेंट किए कार घर ले जा सकते हैं। दरअसल सरकार इलेक्ट्रिक कार लेने वालों के लिए एक स्कीम लेकर आ रही है। इस स्कीम के तहत आप बिना कोई डाउन पेमेंट किए इलेक्ट्रिक कार घर ले सकते हैं। इस स्कीम के पीछे सरकार का उद्देश्य देश को 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन वाला देश बनाने का है। साथ ही इससे पेट्रोल और डीजल की खपत में कमी आएगी।

अगर भारत 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन वाला देश बन जाता है तो देश में पेट्रोलियम उत्पादों की आवश्यकता कम होगी और पेट्रोल और डीजल में खर्च होने वाले पैसों से वे इलेक्ट्रिक वाहन खरीदसकेंगे। सीआईआई यंग इंडिया की ओर से आयोजित इवेंट में बिजली मंत्री पीयूष गोयल ने कहा है कि भारत अपनी तरह का पहला ऐसा देश हो सकता है जो 100 फीसदी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स का परिचालन करे। गोयल ने कहा कि हम इस कार्यक्रम के लिए स्वयं पैसा जुटाने की कोशिश कर रहे है। गोयल ने बताया कि हम योजना पर काम कर रहे हैं।

गोयल ने कहा कि सडक परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की अगुवाई में एक छोटा कार्यसमूह गठित किया गया है। इसकी बैठक अप्रैल के पहले सप्ताह में होगी और इस बात पर विचार किया जाएगा कि क्या भारत 2030 तक 100 प्रतिशत इलेक्ट्रिक वाहन वाला देश बन सकता है। साथ ही कार बदलने के बाद सस्ती बिजली के उपयोग से ग्राहकों को जो बचत होगी, उसका लाभकारी तरीके से उपयोग कर सकते हैं।

Updated : 2016-03-27T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top