Top
Home > Archived > अमेरिकी डॉलर के लालच में गंवाए पौने दो लाख

अमेरिकी डॉलर के लालच में गंवाए पौने दो लाख

अमेरिकी डॉलर के लालच में गंवाए पौने दो लाख

झांसी। नागरिकों को बार बार सचेत करने के बाद भी ठगी के मामले सामने आते ही रहते हैं। ऐसे मामले समाचार पत्रों में भी उजागर होते रहते हैं, फिर भी लालच के चक्कर में फंसकर लोग ठगी के शिकार हो ही जाते हैं। ऐसा ही एक मामला झांसी के कोतवाली थाना क्षेत्र में उजागर हुआ है। एक महिला ने अमेरिकी डॉलर देने का लालच देकर एक व्यक्ति से पौने दो लाख रुपए ठग लिए। जिसकी सूचना पुलिस को कर दी है, जिसके आधार पर पुलिस ने ठगी करने वाले की तलाश करना शुरु कर दी है।

झांसी जनपद के सीपरी बाजार थानान्तर्गत ब्रृह्मनगर निवासी जसप्रीत सिंह पुत्र हरप्रीत सिंह के पास से गत दिवस एक महिला का फोन आया। जिस अपना नाम शकीला बाते हुये 1500 अमेरिकन डॉलर है जिसे वह काफी सस्ते में बेचना चाहेती है। यदि वह उन्हें खरीद लेगा तो उसे अच्छा-खासा लाभ हो जायेगा।

जसप्रीत सिंह के अनुसार वह अच्छे खासे मुनाफे का लाभ लेने के लालच में महिला की बातों में आ गया और एक लाख 75 हजार भारतीय मुद्रा के बदले अमेरिकन डॉलर खरीदने के लिए तैयार हो गया। जसप्रीत ने बताया महिला ने उसे रायल पब्लिक स्कूल के सामने डडिय़ापुर बुलाया। जहां उसने एक लाख 75 हजार भारतीय मुद्रा लेकर उसे एक अमेरिकन डॉलर के नोटों की गड्ढी दी और कहा कि वह इसे अपने घर ले जाकर ही खोले। यहां कोई उसे देख लेगा तो वह पकड़ा जायेगा। इस पर जसप्रीत डॉलर के नोटों की गड्ढी लेकर घर पहुंचा और उसने जब चेक किया तो उसमें कागज के नोट निकले। जिसे देख वह घबरा गया। उसने महिला से काफी सम्र्पक करने का प्रयास किया लेकिन उससे सम्पर्क नहीं हुआ। परेशान होकर इसकी शिकायत लेकर थाना शहर कोतवाली पुलिस के पास पहुंचा। जहां पुलिस ने शिकायत के आधार उक्त महिला के खिलाफ मामला दर्ज कर तलाश शुरू कर दी।

Updated : 2016-03-26T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top