Top
Home > Archived > हैदराबाद विश्वविद्यालय में तनाव, कन्हैया के संबोधन पर रोक

हैदराबाद विश्वविद्यालय में तनाव, कन्हैया के संबोधन पर रोक

हैदराबाद विश्वविद्यालय में तनाव, कन्हैया के संबोधन पर रोक
X


हैदराबाद | दलित शोधाथी रोहित वेमुला की खुदकुशी का मामला गरमाता ही जा रहा है। हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (एचसीयू) के कुलपति के काम पर लौटते ही दोबारा उपजे तनाव के बीच बुधवार को जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार को विवि में सभा संबोधित करने की इजाजत नहीं दी गई।

प्रशासन ने नेताओं और मीडियाकर्मियों सहित बाहरी लोगों के विश्वविद्यालय में प्रवेश पर रोक लगा दी है। कक्षाओं को भी चार दिनों के लिए निलंबित कर दिया है। कन्हैया कुमार ने बुधवार को हैदराबाद पहुंचने के बाद कहा कि एचसीयू की सामाजिक न्याय के लिए संयुक्त कार्रवाई समिति तब तक अपना संघर्ष जारी रखेगी जब तक केंद्र सरकार रोहित कानून नहीं लाती है।

कन्हैया विवि परिसर में बुधवार को एक सभा को संबोधित करने वाले थे। उनको जेएसी फॉर सोशल जस्टिस द्वारा आमंत्रित किया गया था। यह संगठन बीते 17 जनवरी को खुदकुशी करने वाले रोहित वेमुला के लिए न्याय की मांग करते हुए आंदोलन कर रहा है।

नहीं मांगी गई अनुमति: पोडिले
वीसी पोडिले ने कहा कि विश्वविद्यालय परिसर में कन्हैया कुमार की सभा से संबंधित अनुमति के लिए संपर्क नहीं किया गया है। निश्चित तौर पर, सभा की कोई अनुमति नहीं दी गई है।

स्थिति को देखते हुए कक्षाएं स्थगित की गई
राव के मंगलवार को छुट्टी से लौटते ही विश्वविद्यालय परिसर में तनाव बढ़ गया। कन्हैया कुमार के एचसीयू की प्रस्तावित यात्रा पर रजिस्ट्रार एम सुधाकर ने कहा कि स्थिति को देखते हुए कक्षाएं 23 से 26 मार्च तक स्थगित कर दी गई हैं। बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है।

Updated : 2016-03-23T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top