Top
Home > Archived > हंसारी व ग्वालियर रोड़ स्थित रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ओवरब्रिज

हंसारी व ग्वालियर रोड़ स्थित रेलवे क्रासिंग पर बनेगा ओवरब्रिज

केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने दिया विधायक रवि शर्मा को आश्वासन

झांसी। नगर विधायक रवि शर्मा ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने हंसारी व झांसी-ग्वालियर रोड रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज बनवाने का आश्वासन दिया है। उन्होने बताया कि झांसी नगर में उन्नाव बालाजी मार्ग से झांसी मार्ग व ग्वालियर रोड स्थित रेलवे क्रासिंग तथा झांसी-ललितपुर रोड पर स्थित रेलवे क्रासिंग अत्याधिक व्यस्त क्रासिंगों में से हैं। प्राय: यहां गाडिय़ों का लंबा-लंबा जाम देखने को मिल जाता है, जिस कारण नागरिकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है। यहां तक कि उक्त मार्गो पर आये दिन लोग सड़क दुर्घटनाओं में शिकार हो जाते हैं। बुन्देलखण्ड क्षेत्र में झांसी म.प्र. की सीमाओं से घिरा हुआ होने के कारण सड़कों पर अत्याधिक यातायात होने से दुर्घटनायें घटित होती रहती है।

उक्त गंभीर समस्या के निदान हेतु पूर्व में सुश्री उमाश्री भारती जी के नेतृत्व में नगर विधायक रवि शर्मा के साथ भाजपा का प्रतिनिधि मंडल नितिन गडकरी जी से मिला था। जिस पर नितिन गडकरी जी ने आश्वास दिया था कि उन्नाव बालाजी सड़क का निर्माण अतिशीघ्र कराया जायेगा तथा ग्वालियर रोड रेलवे क्रासिंग व हंसारी रेलवे क्रासिंग पर शीघ्र ही ओवर ब्रिज का निर्माण भी स्वीकृत किया जाएगा। काफी समय बीत जाने के बाद लोगों द्वारा नगर विधायक से उक्त मार्ग के निर्माण हेतु संपर्क किया गया।

इस पर नगर विधायक द्वारा 8 जुलाई 2014 के द्वारा नितिन गडकरी जी को उक्त मार्ग के संबंध में पत्राचार किया गया था। नगर विधायक ने नियम 301 के तहत ललितपुर रोड रेलवे क्रासिंग व ग्वालियर रोड रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज निर्माण हेतु विधानसभा में प्रश्र लगाकर झांसी की जनता की आवाज विधानसभा में पहुंचाई तो प्रदेश सरकार का जबाव आर्थिक ढांचा को कमजोर होने का कारण बताकर उक्त आवाज को दबा दिया गया। इस संबंध में उन्होने 9 जून 2015 को मंडल रेल प्रबंधक, झांसी को दोनों रेलवे क्रासिंगों पर ओवर ब्रिज के निर्माण हेतु नगर विधायक द्वारा पत्राचार किया गया।

तदउपरांत 16 मार्च 2016 को नगर विधायक रवि शर्मा व डा. जगदीश सिंह चौहान ने नितिन गडकरी से मुलाकात कर उन्नाव बालाजी माग का निर्माण कार्य कराने तथा ग्वालियर रोड स्थित रेलवे क्रासिंग व झांसी ललितपुर रोड स्थित हंसारी रेलवे क्रासिंग पर फ्लाई ओवर बनवाने की चर्चा की।
नगर विधायक द्वारा झांसी की जनता की समस्याओं से रुबरु कराया तो गडकरी जी का हृदय पिघल गया और उन्होने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा झांसी विधानसभा के अंतर्गत झांसी बालाजी मार्ग जो कि प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग की सड़क है जिसकी लंबाई लगभग 11 किमी. है को नगर विधायक व सुश्री उमाश्री भारती जी के प्रतिनिधि के प्रयासों से केन्द्रीय सड़क निधि के अंतर्गत केन्द्र सरकार द्वारा स्वीकृत कर धनराशि अवमुक्त कर दी गयी।

एनएच 26 झांसी-ललितपुर स्थित हंसारी रेलवे क्रासिंग एवं एनएच 75 झांसी-ग्वालियर रोड स्थित रेलवे क्रासिंग पर ओवर ब्रिज निर्माण हेतु रोड ओवर ब्रिज आरओबी के अंतर्गत स्वीकृत कर दिया गया। उन्होने झांसी ग्वालियर रोड फोर लेन जिसका काम बंद है का कार्य अगले माह में प्रारंभ कराने का आश्वासन दिया।

Updated : 2016-03-18T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top