Top
Home > Archived > तेज आंधी से गिरे दो पोल, बिजली व्यवस्था ठप

तेज आंधी से गिरे दो पोल, बिजली व्यवस्था ठप

तेज हवा के साथ हुई बूंदाबांदी,मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता

श्योपुर। रविवार की शाम बाद अचानक बदले मौसम ने किसानों का दिन का चैन और रात की नींद छींन ली। इस दौरान चली तेज आंधी के कारण शिवपुरी रोड चौपाल होटल के पास 11 केव्ही के दो विधुत पोल एवं एक विशाल पेड़ धराशायी होकर सड़क पर आ गिरा, जिससे विद्युुत व्यवस्था ठप हो गई। गनीमत यह रही कि उस वक्त सड़क सूनसान थी, वरना बड़ा हादसा भी हो सकता था।

यूं तो रविवार की दोपहर बाद तक मौसम साफ था, लेकिन अपरान्ह बाद अचानक मौसम ने करवट ली और आसमान में बादलों ने डेरा डाल दिया और तेज हवा चलने लगी। तेज आंधी का असर यह हुआ कि चौपाल होटल के पास एक विधुत पोल तथा एक पेड़ भरभराकर सड़क पर आ गिरे। इसके अलावा एक विद्युत पोल यातायात चौकी के पास गिरा। जिससे काफी देर तक यातायात बाधित बना रहा। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जिस वक्त पोल एवं पेड़ गिरे, उस वक्त सड़क से कोई नहीं गुजर रहा था, वरना कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी। सड़क पर गिरे पोल एवं पेड़ को हटाने के लिए यातायात पुलिस ने बेरीकेट्स लगा दिए। पेड़ एवं पोल को सड़क से हटाने के बाद ही यातायात बहाल हो सका।

आंधी की वजह से गिरे पोलों को दुरूस्त करने के लिए विद्युत वितरण कंपनी के एई हिमांशु शर्मा पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। टीएम ने डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद शहर की बिजली व्यवस्था को बहाल कर दिया। इस मौसम ने किसानों की चिंता भी बढ़ा दी है। किसानों का कहना है कि आसपास के जिलों में प्राकृतिक आपदा से अभी तक श्योपुर ही बचा है, लेकिन आज का मौसम प्राकृतिक आपदा की गवाह बनता दिख रहा है।

Updated : 2016-03-14T05:30:00+05:30
Next Story
Share it
Top